आप के नेताओं ने उपराज्‍यपाल से की मुलाकात, दिल्‍ली विधानसभा को भंग करने की मांग की

दिल्‍ली में सरकार गठन को लेकर बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी के बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बुधवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान आप नेताओं ने उपराज्‍यपाल से चार सितंबर को राष्‍ट्रपति को भेजी गई चिट्ठी में संशोधन करने की मांग की।

आप के नेताओं ने उपराज्‍यपाल से की मुलाकात, दिल्‍ली विधानसभा को भंग करने की मांग की

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में सरकार गठन को लेकर बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी के बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बुधवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान आप नेताओं ने उपराज्‍यपाल से चार सितंबर को राष्‍ट्रपति को भेजी गई चिट्ठी में संशोधन करने की मांग की। गौर हो कि इस पत्र में उपराज्‍यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी (बीजेपी) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की अनुमति मांगी थी। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल को स्टिंग ऑपरेशन की सीडी भी सौंपी, जिसमें एक बीजेपी नेता को आप विधायक को खरीदने की पेशकश करते हुए दिखाया गया है। उपराज्‍यपाल से मिलने वाले आप नेताओं के दल में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, कुमार विश्‍वास शामिल थे। उन्‍होंने दिल्‍ली विधानसभा भंग करने की भी उपराज्‍यपाल से मांग की।

मुलाकात के बाद मीडिया से बाचचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी को यह उम्‍मीद है कि उपराज्‍यपाल जंग अपनी सिफारिशों की समीक्षा करेंगे। मुलाकात के दौरान केजरीवाल के साथ रहे आप नेता मनीष सिसौदिया ने कहा कि हमने अपने स्टिंग ऑपरेशन की सीडी सुपुर्द कर दी है जिसमें दिखता है कि भाजपा 4 करोड़ रुपये में हमारे विधायक को खरीदने की कोशिश कर रही है। हमने उपराज्यपाल से वीडियो देखने का अनुरोध किया है। हमने उनसे राष्ट्रपति मुखर्जी को 4 सितंबर को भेजे पत्र की समीक्षा करने को भी कहा है जिसमें उन्होंने सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी है। आप नेता ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा पर खरीद फरोख्त में संलिप्त होने का आरोप लगाया।

सिसौदिया ने कहा कि खरीद फरोख्त के जरिए अगर भाजपा सरकार बना भी लेती है तो दिल्ली की समस्याएं नहीं सुलझेगी। इस तरह की सरकार दिल्ली की जनता पर एक बोझ होगी और इस तरह सरकार बनाना उनके साथ छल होगा। बैठक में आप ने उपराज्यपाल से दिल्ली विधानसभा भंग करने के लिए कहा। सिसौदिया ने कहा कि अगर जरूरत हुई तो वे राष्ट्रपति को सीडी सौंपेंगे। सिसोदिया ने बाद में ट्वीट किया कि बीजेपी दिल्‍ली में सरकार बनाने में सफल नहीं हो पाएगी।

गौर हो कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा को दिल्ली में अनैतिक और अवैध तरीके से सरकार नहीं बनाने देगी। उसे रोकने के लिए पार्टी भाजपा को छोड़कर अन्य सभी दलों और विधायकों के संपर्क में है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वे (मोदी) फिलहाल देश में सबसे लोकप्रिय नेता हैं लेकिन उन्हें अचरज है कि जब भाजपा अपने पक्ष में लहर होने का दावा कर रही है तो वह राष्ट्रीय राजधानी में क्यों चुनाव से भाग रही है। 49 दिन तक दिल्ली सरकार चलाने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले आप नेता ने कहा कि भाजपा को चुनाव हारने का डर सता रहा है और यही वजह है कि वह लोकसभा चुनाव में दिल्ली में सभी सात सीटें जीतने के बाद भी मतदाताओं का सामना करने से बचने की कोशिश कर रही है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.