पंजाब में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के बीच असंतोष

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर असंतोष पनप रहा है जिसमें वरिष्ठ नेता पी एस गिल द्वारा पाला बदलना और राज्य में सम्पत्ति और अग्रिम कर लगाना शामिल है।

चंडीगढ़ : पंजाब में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर असंतोष पनप रहा है जिसमें वरिष्ठ नेता पी एस गिल द्वारा पाला बदलना और राज्य में सम्पत्ति और अग्रिम कर लगाना शामिल है।

शिरोमणि अकाली दल संरक्षक एवं मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शिरोमणि अकाली दल विधायक गिल को भाजपा में शामिल किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और कहा है कि ‘‘शिरोमणि अकाली दल और भाजपा को एक-दूसरे की पार्टी के नेताओं को लुभाने से बचना चाहिए और यह गठबंधन धर्म का उल्लंघन है।’’ वरिष्ठ भाजपा नेता और पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी शांत कुमार ने बादल की आपत्ति पर आज कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कुमार ने जालंधर में एक कार्यक्रम के इतर कहा, मुझे उसके बारे में कुछ भी पता नहीं है। मैं इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी नहीं करूंगा। मुझे कोई जानकारी नहीं कि शिरोमणि अकाली दल का कौन सा नेता पार्टी में शामिल हुआ है और उस पर मुख्यमंत्री का क्या कहना है। कुमार ने इस बात से भी इनकार किया कि पंजाब में गठबंधन सहयोगियों के बीच दरार आनी शुरू हो गई है।

पंजाब भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा ने कहा कि गिल ने अधिकतर समय पुलिस अधिकारी रहते हुए जम्मू कश्मीर में सेवा की है। वह जम्मू कश्मीर के लोगों से अधिक अवगत हैं.. इसलिए वह वहां भाजपा में शामिल हो गए।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.