डीआरडीई के वैज्ञानिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप

मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित रक्षा अनुसंधान एवं विकास स्थापना (डीआरडीई) के वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रभात गर्ग पर एक शोधार्थी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ग्वालियर : मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित रक्षा अनुसंधान एवं विकास स्थापना (डीआरडीई) के वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रभात गर्ग पर एक शोधार्थी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। डीआरडीई रक्षा शोध एवं विकास संगठन संगठन (डीआरडीओ) की एक प्रयोगशाला है, जिसका गठन डीआरडीओ के जीवन विज्ञान निदेशालय के तहत किया गया है। डीआरडीई जहरीले रसायन और जैविक एजेंट पर शोध करती है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक विवाहित युवती ने शनिवार की रात को अपने परिजनों के साथ विश्वविद्यालय थाना पहुंचकर छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में कहा गया है कि वह वर्ष 2010-11 में डीआरडीई में शोधार्थी के तौर पर कार्य करने आई थी। तब प्रभात गर्ग ने उससे कई बार छेड़छाड़ की थी।
शिकायत में आगे कहा गया है कि उसकी कर्नाटक में शादी हुई और वह वहां चली गई, इसके बावजूद गर्ग ने उसे फोन किए और ब्लैक मेल करने की धमकी दी। इस स्थिति से उसने अपने परजनों को बताया और उनके साथ ग्वालियर पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन ने रविवार को बताया है कि पीड़िता की शिकायत पर गर्ग के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। गर्ग फिलहाल ग्वालियर में नहीं है, पुलिस उनकी तलाशी कर रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.