पीएम की सभा में अब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ भी नारेबाजी

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी जमकर हूटिंग की गई, लेकिन उन्होंने अपना भाषण न सिर्फ पूरा किया बल्कि लोगों को मंच की गरिमा बनाए रखने की नसीहत भी दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे ही बोलने के लिए उठे, सभा में मौजूद सैंकड़ों लोगों ने ‘मोदी-मोदी...’ के नारे लगाने लगे। कुछ लोगों ने राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाये।

पीएम की सभा में अब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ भी नारेबाजी
Play

ज़ी मीडिया ब्यूरो

रांची : हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी जमकर हूटिंग की गई, लेकिन उन्होंने अपना भाषण न सिर्फ पूरा किया बल्कि लोगों को मंच की गरिमा बनाए रखने की नसीहत भी दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे ही बोलने के लिए उठे, सभा में मौजूद सैंकड़ों लोगों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया और बाद में वह ‘मोदी-मोदी...’ के नारे लगाने लगे। बीच में कुछ लोगों ने राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाये।

शोर बढ़ता देख प्रधानमंत्री ने हाथों से इशारा कर लोगों से शांत रहने की अपील की। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ देर थमे, लेकिन फिर उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा, ‘आप लोग प्रधानमंत्री की उपस्थिति में मंच की गरिमा को समझें और उसे बरकरार रखें।’ सोरेन ने हूटिंग के बावजूद अपना भाषण जारी रखा और मोदी का राज्य में स्वागत करते हुए उन्हें प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई भी दी। हेमंत ने झारखंड में गरीबों की समस्याओं पर गौर करने और उनके उत्थान के लिए योजना बनाने की अपील की।

मंगलवार को अपनी हूटिंग के बाद हुड्डा ने आगे कभी भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्टेज पर न बैठने की घोषणा की थी और आज शाम महाराष्ट्र के नागपुर में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में वहां के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने भी प्रधानमंत्री के मंच पर न बैठने की घोषणा कर दी है।

मालूम हो कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आगाह किया था कि हरियाणा के कैथल में वहां के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ हुई अपमानजनक घटना की रांची में गुरुवार को होने वाली उनकी रैली में पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए अन्यथा उसकी प्रतिक्रिया अच्छी नहीं होगी।

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखे अपने पत्र को मीडिया को जारी किया था। सुप्रियो ने प्रधानमंत्री से यह भी शिकायत की है कि उनके राजनीतिक दल भाजपा ने गुरुवार के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को पूरी तरह से भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम बनाने की कोशिश की है जिसे रोका जाना चाहिए।

सुप्रियो ने पत्र की प्रतिलिपि केन्द्रीय गृहमंत्री और चुनाव आयोग को भी भेजकर उनसे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर भाजपा के चुनाव चिह्न लगी गाड़ियों, झंडों आदि के उपयोग पर रोक लगाने की भी मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में एक लाख भोजन के पैकेट भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बांटे जाने की तैयारी की गई है। पत्र में सवाल उठाया है कि आखिर इसके लिए धन कहां से आ रहा है।

मालूम हो कि इससे पहले हरियाणा के कैथल में आयोजित एक जनसभा में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में भीड़ से कुछ लोगों ने वहां के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ नारेबाजी की थी। अपनी हूटिंग से नाराज हुड्डा ने बाद में प्रधानमंत्री के साथ किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की घोषणा कर दी थी। कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर हरियाणा के मुख्यमंत्री की तर्ज पर ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने भी नागपुर में आयोजित होने जा रहे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की घोषणा की है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.