बिहार विधानसभा उपचुनाव : लालू के साथ मंच साझा करेंगे नीतीश

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब बिहार विधानसभा की दस सीटों के लिए आगामी 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में 20 सालों बाद अपने घोर विरोधी रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ चुनावी सभाओं में सोमवार को मंच साझा करेंगे।

बिहार विधानसभा उपचुनाव : लालू के साथ मंच साझा करेंगे नीतीश

पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब बिहार विधानसभा की दस सीटों के लिए आगामी 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में 20 सालों बाद अपने घोर विरोधी रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ चुनावी सभाओं में सोमवार को मंच साझा करेंगे।

पिछले लोकसभा में करारी हार के बाद एक प्लेटफार्म आयी जदयू, राजद और कांग्रेस के इस उपचुनाव को आपसी तालमेल के साथ लड़ने के निर्णय के बाद बिहार के दोनों नेता इस उपचुनाव के दौरान इन दलों के साझा उम्मीदवारों के पक्ष में हाजीपुर, मोहिउद्दीनगर, नरकटियागंज, छपरा और मोहनिया में साथ जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों नेता अपने चुनावी अभियान की शुरुआत हाजीपुर से जदयू प्रत्याशी और बिहार विधान परिषद सदस्य राजेंद्र राय के पक्ष में चुनाव प्रचार के साथ करेंगे।

उन्होंने बताया कि ये दोनों नेता सोमवार को ही मुहिउद्दीनगर में राजद उम्मीदवार अजय कुमार के पक्ष में भी संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पूर्वे ने बताया कि लालू और नीतीश आगामी 17 अगस्त को नरकटियागंज में कांग्रेस उम्मीदवार मो0 फखरुद्दीन, छपरा से राजद उम्मीदवार रंधीर कुमार और मोहनिया से जदयू उम्मीदवार चंद्रशेखर पासवान के लिए संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि बताया कि दोनों नेता अपने-अपने वाहनों के जरिए सड़क मार्ग से अलग-अलग हाजीपुर के लिए रवाना होंगे और जनसभा को संबोधित करने के लिए 12.15 बजे जमालपुर सुभई स्थित खेल मैदान पहुंचेंगे। पूर्वे ने बताया कि उसके बाद वे मोहिउद्दीनगर स्थित हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद कल ही पटना लौट आएंगे। उन्होंने बताया कि लालू और नीतीश की आगामी 17 अगस्त को एक साथ चुनाव प्रचार के लिए जाने की योजना है।

पूर्वे ने बताया कि कई चुनावी सभाओं में कांग्रेस के भी नेता उपस्थित होंगे और उनकी उपलब्धता को लेकर उनसे विचार-विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं के मंच साझा करने को लेकर विपक्षी भाजपा द्वारा भ्रम पैदा करने की कोशिश की गयी जिसपर आज विराम लग गया।

पूर्वे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए इस उपचुनाव में जदयू, राजद और कंग्रस उम्मीदवारों की निश्चित तौर पर जीत होगी। इसको लेकर भाजपा भ्रम फैलाकर इन दोनों दलों के बीच फूट डालने में लगी है। उन्होंने कहा कि वे यह उपचुनाव फासिस्ट और सांप्रदयिक ताकतों को परास्त करने की नीयत से साथ मिलकर लडने का निर्णय लिया और अगले बिहार विधानसभा चुनाव में हम उन्हें पूरी तरह समाप्त कर देंगे।

वर्ष 1994 में राजद से अलग होकर जार्ज फार्निडिस के साथ मिलकर समता पार्टी बनाने पर नीतीश लालू से अलग हुए थे और उसके बाद जदयू के गठन होने पर नीतीश लालू के मुख्य विरोधी के तौर पर उभरकर सामने आए थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.