सामान्य वर्षा के साथ मॉनसून का बिहार में प्रवेश

बिहार के उत्तरी और उत्तर-पूर्वी जिलों में सामान्य वष्रा के साथ मानसून बुधवार को इस प्रदेश में प्रवेश कर जाने से चिलचिलाती धूप में कमी के साथ किसानों और आमजनों ने राहत की सांस ली।

पटना : बिहार के उत्तरी और उत्तर-पूर्वी जिलों में सामान्य वष्रा के साथ मानसून बुधवार को इस प्रदेश में प्रवेश कर जाने से चिलचिलाती धूप में कमी के साथ किसानों और आमजनों ने राहत की सांस ली।

मौसम विभाग के निदेशक एके सेन में बताया कि बिहार के उत्तरी और पूर्वोत्तर जिलों में सामान्य वर्षा के साथ मानसून का प्रवेश एक सप्ताह विलंब से हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रदेश का एक तिहाई भौगोलिक क्षेत्रफल मुख्य रूप से सीमा पर पड़ने वाले जिलों में सामान्य वर्षा होने के साथ मानसून के प्रदेश में 11 जून को प्रवेश करने की संभावना जताई गई थी, लेकिन मानसून एक सप्ताह विलंब से आया।

सेन ने बताया कि सीमा पर पड़ने वाले इन जिलों में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है और मानसून का प्रवेश दक्षिण-पश्चिमी जिलों में आगामी 20 जून तक हो पाएगा तथा 20 जून के बाद अगले चार दिनों तक पूरे प्रदेश में अच्छी वर्षा होगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.