राज ठाकरे को मुंबई पुलिस ने भेजा नोटिस

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के बुधवार को राज्यव्यापी ‘रास्ता रोको’ की घोषणा पर पुलिस ने मंगलवार को उन्हें नोटिस जारी कर कहा कि वह किसी ऐसी गतिविधि से दूर रहें जिससे कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो।

मुंबई : एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के बुधवार को राज्यव्यापी ‘रास्ता रोको’ की घोषणा पर पुलिस ने मंगलवार को उन्हें नोटिस जारी कर कहा कि वह किसी ऐसी गतिविधि से दूर रहें जिससे कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज ठाकरे को आज सुबह अपराध प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया गया, जिसमें उनसे देश के कानून का सम्मान करने तथा ऐसी किसी गतिविधि से दूर रहने को कहा गया है, जिससे कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होती हो। राज के खिलाफ कुछ दिन पहले विभिन्न राजमार्गों पर स्थित टोल नाकों पर तोडफोड़ के लिये अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को भड़काने के कई मामले दर्ज हैं। राज ने पुणे में रविवार को एक रैली के दौरान कहा था कि जब तक सरकार सड़क कर संग्रह को ‘पारदर्शी’ नहीं बनाती तब तक वह आंदोलन जारी रखने के लिये प्रतिबद्व हैं।
हालांकि ऐहतियाती कदमों के तहत शहर में पुलिस स्टेशनों ने कल से एमएनएस नेताओं को अपराध प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत नोटिस देने शुरू कर दिए हैं। नोटिस में पुलिस ने एमएनएस सदस्यों से किसी भी ऐसी गतिविधि से दूर रहने को कहा है जो कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी करते हों। नोटिस के अनुसार, अगर कार्यकर्ता किसी अवैध गतिविधि में लिप्त पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.