कांग्रेस ने जल, थल और नभ में किए घोटाले : जोशी

कानपुर के तीन बार के कांग्रेस सांसद और कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल पर कड़ा प्रहार करते हुए भाजपा के प्रत्याशी मुरली मनोहर जोशी ने आज कहा कि लोक लेखा समिति के अन्तर्गत जब मैं कोयला घोटाले की जांच कर रहा था तब मैं नही जानता था कि एक दिन कोयले के घोटाले के लोगों के क्षेत्र में आकर मुझे चुनाव लड़ना पड़ेगा।

कानपुर : कानपुर के तीन बार के कांग्रेस सांसद और कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल पर कड़ा प्रहार करते हुए भाजपा के प्रत्याशी मुरली मनोहर जोशी ने आज कहा कि लोक लेखा समिति के अन्तर्गत जब मैं कोयला घोटाले की जांच कर रहा था तब मैं नही जानता था कि एक दिन कोयले के घोटाले के लोगों के क्षेत्र में आकर मुझे चुनाव लड़ना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जल, थल और नभ सभी जगह घोटाले किये और मैने लगभग सभी की जांच की और पर्दाफाश किया तथा बड़े से बड़े उद्योगपतियों को संसद की समीति के सामने हाजिर होना पड़ा। फिर चाहे सेना के तीनों प्रमुख हों और टाटा, अंबानी जैसे बड़े उद्योगपति सबको संसद की लोक लेखा समिति के सामने आना पड़ा और इसमें किसी को कोई ढील नही दी गयी।
जोशी ने शिक्षक पार्क में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि कानपुर से मेरा बहुत पुराना नाता है और कानपुर को हमेशा अपना समझा। उन्होंने कानपुर के तीन बार के सांसद जायसवाल पर चुटकी लेते हुये कहा कि लोक लेखा समीति के अन्तर्गत जब मैं कोयला घोटाले की जांच कर रहा था तब मैं नही जानता था कि एक दिन कोयले के घोटाले के लोगों के क्षेत्र में आकर मुझे चुनाव लड़ना पड़ेगा।
भाजपा प्रत्याशी जोशी ने कहा कि संसद की लोक लेखा समीति में होने के कारण मैंने केन्द्र के हर विभाग की लगभग जांच की है। उन्होंने कहा कि जब घोटालेबाज पकड़े गये और जेल गये तो जेल में भी घोटाला हुआ। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा है जहां घोटाले न किये गये हो। सरकार ने जल, थल, नभ सब जगह घोटाले किये। घोटालों के अलावा केन्द्र सरकार ने कुछ किया ही नहीं है।
वर्तमान में वाराणसी से सांसद जोशी ने कहा कि जब मैने वाराणसी से चुनाव लड़ा था तो वहां की जनता से मैने दो वायदे किये थे कि अपराध और आतंकवाद दोनो से काशी को मुक्ति दिला देंगे और मुझे यह कहते हुये बड़ा गर्व है कि आज काशी के आतंकवादी, अपराधी और माफिया जेल में हैं। जोशी ने कहा कि कानपुर अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त हो और विकास कार्यो को बढ़ावा मिले, इसी संकल्प के साथ आया हूं।
इससे पहले इस सभा को अकबरपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह भोले, भाजपा विधायक सतीश महाना, सलिल विश्नोई तथा भाजपा अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने भी संबोधित किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.