कैराना विधानसभा सीट के लिए 15 अक्तूबर को होगा उपचुनाव

शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 15 अक्तूबर को होगा और नामांकन भरने की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एनपी सिंह ने संवाददताओं को बताया कि कैराना विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 2,82,130 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिनमें 1,26,194 महिला मतदाता शामिल हैं ।

मुजफ्फरनगर: शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 15 अक्तूबर को होगा और नामांकन भरने की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एनपी सिंह ने संवाददताओं को बताया कि कैराना विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 2,82,130 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिनमें 1,26,194 महिला मतदाता शामिल हैं ।

उन्होंने कहा कि मतदान के लिए 157 केंद्र स्थापित किए जाएंगे । लोकसभा के लिए चुने जाने पर भाजपा विधायक हुकुम सिंह के इस्तीफा देने के बाद कैराना विधानसभा सीट खाली हो गई थी । जिला अधिकारियों ने कैराना निर्वाचन क्षेत्र को 40 सेक्टरों में बांटा है । चुनाव ड्यूटी पर 1,210 अधिकारी लगाए जाएंगे ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.