सीटों के बंटवारे पर शिवसेना और बीजेपी में गतिरोध जारी, BJP 135 सीटों पर अड़ी

महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध पैदा होने के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देर रात प्रदेश भाजपा की कोर समिति के सदस्यों के साथ स्थिति पर चर्चा की। महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं। यह बैठक गडकरी के वर्ली स्थित आवास पर हुई जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र फड़नवीस, विधान सभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावडे और वरिष्ठ नेता सुधीर मुंगतीवार शामिल हुए।

सीटों के बंटवारे पर शिवसेना और बीजेपी में गतिरोध जारी, BJP 135 सीटों पर अड़ी

मुम्बई: महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध पैदा होने के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देर रात प्रदेश भाजपा की कोर समिति के सदस्यों के साथ स्थिति पर चर्चा की। महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं। यह बैठक गडकरी के वर्ली स्थित आवास पर हुई जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र फड़नवीस, विधान सभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावडे और वरिष्ठ नेता सुधीर मुंगतीवार शामिल हुए।

इससे पहले, भाजपा नेताओं ने प्रदेश भाजपा की खजांची शायना एन सी के पिता और मुम्बई के पूर्व शेरिफ नाना चुदासमा की ओर से शहर के एक होटल में आयोजित समारोह से इतर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध बना हुआ है । विधानसभा चुनावों की अधिसूचना 20 सितंबर को जारी की जाएगी जिसके बाद राज्य में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

भाजपा ने 117 की बजाए 135 सीट की मांग की है लेकिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इसे खारिज कर दिया है। भाजपा ने शिवसेना को दोनों दलों के समान संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ने के अपने इरादे के बारे में बता दिया है। बाकी बची 18 सीटों पर भाजपा गठबंधन के अन्य दलों के लिए छोड़ने की बात कही गई है। सूत्रों ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के शनिवार और रविवार को को बैठक होने की संभावना है जिसमें उम्मीदवारों के बारे में चर्चा होगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.