मोदी और राजनाथ के खिलाफ उम्मीदवार का शिवसेना ने किया खंडन

यूपी के वाराणसी में नरेंद्र मोदी और लखनऊ में राजनाथ सिंह के खिलाफ शिवसेना अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
वाराणसी: यूपी के वाराणसी में नरेंद्र मोदी और लखनऊ में राजनाथ सिंह के खिलाफ शिवसेना अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इसकी जानकारी शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर दी है। मीडिया में पहले ऐसी खबरें आई थी कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी में शिवसेना अपना उम्मीदवार मैदान में उतारेगी।
आदित्य ठाकरे ने कहा है कि ऐसी खबरें बकवास है जिनका कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा है कि ना तो वाराणसी से मोदी जी के खिलाफ और ना ही लखनऊ से राजनाथ सिंह जी के खिलाफ शिवसेना का कोई उम्मीदवार है। यानी अब आदित्य के ट्वीट से साफ हो गया है कि मोदी और राजनाथ के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारे जाएंगे।
शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन महाराष्ट्र में है न कि उत्तर प्रदेश में। हम देश के अन्य हिस्सों में अपनी पार्टी का विस्तार करने का प्रयास करेंगे। शिवसेना उत्तर प्रदेश में 20 उम्मीदवार उतारेगी। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी इसी तरह बिहार (पांच सीटें) और दिल्ली (सात सीटें) में भी लोकसभा चुनाव लड़ेगी।
गौर हो कि महाराष्ट्र में बीजेपी नेता नितिन गडकरी की एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात पर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे बिफर उठे थे। इसे लेकर उनके तेवर इस कदर तल्ख थे कि दिल्ली से बीजेपी नेता को उन्हें मनाने मुंबई जाना पड़ा था। गडकरी ने राज से मुलाकात कर अपने उम्मीदवार नहीं खड़ा करने की अपील की थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.