शूटर तारा सहदेव मामला: पुलिस का खुलासा-रकीबुल की मां केसर है मुस्लिम

झारखंड की राजधानी रांची में राष्ट्रीय शूटर तारा शाहदेव से धोखाधड़ी कर शादी करने और बाद में कथित तौर पर मारपीट कर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन को पुलिस ने मंगलवार रात दिल्ली-गाजियाबाद सीमा से गिरफ्तार कर लिया। रांची के कोर्ट में बुधवार को रकीबुल की पेशी होगी।

शूटर तारा सहदेव मामला: पुलिस का खुलासा-रकीबुल की मां केसर है मुस्लिम

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : झारखंड की राजधानी रांची में राष्ट्रीय शूटर तारा शाहदेव से धोखाधड़ी कर शादी करने और बाद में कथित तौर पर मारपीट कर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन को पुलिस ने मंगलवार रात दिल्ली-गाजियाबाद सीमा से गिरफ्तार कर लिया। रांची के कोर्ट में बुधवार को रकीबुल और उसकी मां की पेशी होगी।

इस मालमे में अब नया मोड़ आ गया है। गिरफ्तारी के बाद रकीबुल से पूछताछ में दिल्‍ली पुलिस ने खुलासा किया है कि रकीबुल की मां केसर मुस्लिम है। रकीबुल की मां केसर शादी के बाद मुस्लिम से हिंदू बनीं थी और फिर पति की मौत के बाद वापस मुस्लिम बन गईं।

झारखंड पुलिस के महानिरीक्षक अनुराग गुप्ता ने यहां बताया कि गिरफ्तार हुसैन को आज एयर इंडिया के विमान से रांची लाया जाएगा।
रांची के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि रंजीत उर्फ रकीबुल हुसैन को उसकी मां के साथ एक होटल के पास से धर दबोचा गया। रंजीत 22 अगस्त को तारा शाहदेव द्वारा अपने खिलाफ मारपीट करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने कोशिश की पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद अपनी मां के साथ दिल्ली भाग गया था। पुलिस को जब इस बात की गुप्त सूचना मिली तो रांची से चार सदस्यीय पुलिस टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली भेजी गयी।

सिंह ने बताया कि पुलिस की भनक पाकर उसने होटल छोड़ दिया लेकिन उसे पास से ही उसकी मां के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस उपमहानिरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किये जाने के समय रंजीत के पास से एक लैपटाप और नकदी बरामद की गयी है जिसकी जांच पुलिस कर रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में आज की पुलिस कार्रवाई दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के सहयोग से की गयी। तारा शाहदेव और उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन ने खुद को हिन्दू बताकर तारा से शादी की और फिर सुहागरात के दिन ही घर ले जाकर उसे मुस्लिम धर्म स्वीकार करने के लिए मारने पीटने लगा। विरोध करने पर तारा को बुरी तरह से पीटा गया और घर से बाहर नहीं जाने दिया गया।

बाद में किसी तरह से तारा ने घर से भागकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी और प्रताड़ना की बात परिजनों को बताई जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। पुलिस ने इससे पहले युवक के अशोक नगर और अशोक विहार स्थित दो मकानों को सील कर दिया था और पीड़ित युवती को सुरक्षा प्रदान की थी। हिंदू संगठनों ने युवती के साथ हुई धोखाधड़ी और कथित तौर पर उसका धर्म परिवर्तन कराने के लिए रची गयी साजिश के विरोध में कल रांची बंद किया था जिसे भाजपा ने भी अपना समर्थन दिया था।

दूसरी तरफ पुलिस ने दावा किया था कि मूलत: आरोपी युवक भी हिंदू ही है लेकिन जांच के बाद पता चलेगा कि वास्तव में वर्तमान में वह हिंदू है अथवा मुस्लिम है। तारा शाहदेव और उसके परिजनों के अनुसार रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन ने तारा से 7 जुलाई को शादी की थी। पुलिस ने इस संबंध में 22 अगस्त को मामला दर्ज किया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.