पुलिस गोलीबारी में दो की मौत, 7 अन्य घायल

बिहार के रोहतास जिले के रोहतास थाना अंतर्गत अकबरपुर गांव के समीप मंगलवार को पुलिस कार्रवाई के विरोध में सड़क जाम किए ग्रामीणों के पुलिस की एक जीप में आग लगा देने और पथराव करने पर पुलिस के आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गए।

सासाराम : बिहार के रोहतास जिले के रोहतास थाना अंतर्गत अकबरपुर गांव के समीप मंगलवार को पुलिस कार्रवाई के विरोध में सड़क जाम किए ग्रामीणों के पुलिस की एक जीप में आग लगा देने और पथराव करने पर पुलिस के आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गए।

शाहाबाद प्रमंडल पुलिस महानिरीक्षक उमाशंकर सुधांशु ने बताया कि मृतकों में सुंदरगंज निवासी प्रदीप पासवान (21) तथा टेकारी गांव निवासी उपेन्द्र सिंह कुशवाहा (25) शामिल हैं।

प्रदीप की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। उपेंद्र ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में घायल सात अन्य लोगों को इलाज के लिए डेहरी स्थित एक निजी अस्पताल में भेजा गया पर उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें गया शहर स्थित मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

सुधांशु ने बताया कि आक्रोशित लोगों द्वारा किये गये पथराव में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गये जिन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। अकबरपुर गांव में कल एक नवयुवक के एक समुदाय को एसएमएस भेजने पर उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से यह अफवाह फैल गयी कि गिरफ्तार युवक की थाने में बुरी तरह पिटाई की गयी है जिसके कारण इन ग्रामीणों ने विरोधस्वरूप सड़क को जाम किया था।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.