...जब लाल बत्ती पर रूक गया वसुंधरा राजे का काफिला

जयपुर में सोमवार को उस समय आमजन दंग रह गए जब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का काफिला आम लोगों के वाहनों के अनुरूप लाल बत्ती पर रूक गया ।

जयपुर: जयपुर में सोमवार को उस समय आमजन दंग रह गए जब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का काफिला आम लोगों के वाहनों के अनुरूप लाल बत्ती पर रूक गया । यह वाक्या उस समय का है जब राजे कल शाम दिल्ली से लौट कर अपनी कार में सवार होकर सिविल लाइंस स्थित अपने सरकारी आवास जा रही थी ।
अधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री राजे का काफिला बी-2 बाईपास, एक होटल के पास, जवाहर कला केन्द्र और गांधी नगर मोड़ पर लाल बत्ती होने पर आम राहगीरों के वाहनों की तरह रूक गया ओर हरी लाइट होने की प्रतीक्षा की राजे का काफिला सबसे अधिक 57 सेकंड गांधी नगर मोड़ पर रूका ।
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री का काफिला बाईस गोदाम पुलिया के बाद राम मन्दिर चौराहे पर पहुंचने पर यातायात नियमों का पालन करते हुए सर्किल का चक्कर लगाकर आगे बढ़ा।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शपथ लेने के तुरन्त बाद ही कहा था कि उनके काफिले की वजह से यातायात व्यवस्था में कोई बदलाव न हो क्योंकि इससे आम लोगों को परेशानी होती है। मुख्यमंत्री ने आम राहगीरों का वक्त जाया नहीं करने के लिहाज से अपना काफिला भी छोटा किया है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री के काफिले के आगे चलने वाली वार्निंग और पीछे चलने वाली टेल कार भी हटवा दी गई है। आगे चलने वाली यातायात पुलिस की कार भी अब मुख्यमंत्री के काफिले में शामिल नहीं है।
अब तक मुख्यमंत्री के काफिले के पहले शहर में 15 से 20 मिनट तक यातायात रोक लिया जाता था लेकिन अब मुख्यमंत्री का काफिला यातायात के नियमों के अनुसार चल रहा है । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.