पश्चिम बंगाल: `कंगारू कोर्ट` में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक कंगारू कोर्ट में एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुरुलिया (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक कंगारू कोर्ट में एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुरूलिया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्युतिमान भट्टाचार्य ने बताया कि मछली मारने के लिए पट्टे के फैसले पर रघुनाथपुर खंड के धर्मादांगा गांव में मंगलवार रात को बुलाई गई ‘सालिशी सभा’ के तौर पर कुख्यात कंगारू कोर्ट में 10 लोगों ने लाठी से मार मारकर अनिल बौरी (45) की जान ले ली।
अनिल को पिछले साल पट्टा मिला था। सभा में उसने कंगारू कोर्ट के फरमान मानने से इंकार कर दिया जिसके बाद उसकी पिटाई की गई। घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। जमुरिूयादांगा गांव से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर कंगारू कोर्ट का आयोजन हुआ था। परिवार के लोग उन्हें रघुनाथपुर सदर अस्पताल ले गए। अस्पताल में अनिल को मृत घोषित कर दिया गया।
बाद में परिजन ने एफआईआर दर्ज कराई। कंगारू कोर्ट बुलाने वाले महेंद्र बौरी समेत पांच लोगों को कल गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश किया गया। उन्होंने कहा कि बाकी हमलावर फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस जिले में कंगारू कोर्ट की घटनाओं की जांच कर रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.