`संगमा और पटनायक खेल रहे हैं आदिवासी कार्ड`

ओड़िशा की कांग्रेस इकाई ने आरोप लगाया है कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा और उनकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आदिवासी एवं धर्म का कार्ड खेलकर संविधान की अहवेलना कर रहे हैं।

भुवनेश्वर : ओड़िशा की कांग्रेस इकाई ने आरोप लगाया है कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा और उनकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आदिवासी एवं धर्म का कार्ड खेलकर संविधान की अहवेलना कर रहे हैं।
कांग्रेस राज्य इकाई के मुख्य प्रवक्ता नरसिंह मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संगमा और पटनायक आदिवासी और ईसाई उम्मीदवारी को आधार बनाकर मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। यह संविधान, कानून असैर राजनीतिक परंपरा का उल्लंघन है। मिश्रा के मुताबिक संविधान स्पष्ट तौर पर कहता है कि मतदाताओं को जाति, धर्म और पंथ के आधार पर प्रभावित नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा, यहां सिर्फ उम्मीदवार ही नहीं, बल्कि उनके समर्थक भी इन्हीं दंडनीय बिंदुओं को आधार बनाकर मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। हम इस रवैये की निंदा करते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.