नाटो का आपूर्ति मार्ग खोलने पर विरोध-प्रदर्शन

अफगानिस्तान के लिए उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) का जमीनी आपूर्ति मार्ग फिर से खोलने के पाकिस्तान सरकार के फैसले के खिलाफ इस्लामिक व राजनीतिक पार्टियों ने रविवार को प्रदर्शन किया।

इस्लामाबाद : अफगानिस्तान के लिए उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) का जमीनी आपूर्ति मार्ग फिर से खोलने के पाकिस्तान सरकार के फैसले के खिलाफ इस्लामिक व राजनीतिक पार्टियों ने रविवार को प्रदर्शन किया।
समाचार एजेंसी `सिन्हुआ` के अनुसार, डिफेंस ऑफ पाकिस्तान काउंसिल` (डीपीसी) के बैनर तले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने लाहौर से इस्लामाबाद तक मोटरसाइकिल रैली निकाली है। प्रदर्शनकारी पंजाब के विभिन्न शहरों से होते हुए शुक्रवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे। वे करीब 280 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे।
पाकिस्तान के आंतरिक मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार रहमान मलिक ने कहा है कि यदि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहता है तो सरकार इसमें किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं करेगी।
डीपीसी के प्रमुख मौलामा समीउल हक ने आम लोगों से भी इस प्रदर्शन में जुड़ने का आह्वान किया है।
जमात-ए-इस्लामी पार्टी के नेता मुनावर हसन ने नाटो के लिए जमीनी आपूर्ति मार्ग फिर से खोलने के सरकार के फैसले की आलोचना की है।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवम्बर में अमेरिकी हमवाई हमले में 24 पारकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने के बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में नाटो सैनिकों के लिए अपने यहां से जमीनी आपूर्ति मार्ग बंद कर दी थी। अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन द्वारा इसके लिए माफी मांगे जाने के बाद पाकिस्तान ने इसे फिर से खोलने पर सहमति जताई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.