`चिंताता` ने लगाई भंसाली को 50 लाख की चपत

फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली को इस फिल्म के लोकप्रिय गाने ‘चिंताता ’ ने 50 लाख रुपए की चपत लगाई है।

जी न्यूज ब्यूरो
मुम्बई : फिल्म `राउडी राठौड़` जहां बॉक्स आफिस पर धूम मचा रही है। वहीं, फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली को इस फिल्म के लोकप्रिय गाने ‘चिंताता ’ ने 50 लाख रुपए की चपत लगाई है। यह अलग बात है क फिल्म ने अपने प्रदर्शन के पहले तीन दिनों में लगभग 50 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।
हैदराबाद की आदित्य म्यूजिक कंपनी ने फिल्म के सुपरहिट गीत ‘चिंताता’ के राइट्स अपने पास होने का दावा किया था और संजय को कानूनी नोटिस भेजा था। कंपनी ने इसके एवज में संजय से 50 लाख रुपये बतौर हर्जाने की मांग की थी।
भंसाली को इस विवाद से निजात पाने के लिए आदित्य म्यूजिक कंपनी को 50 लाख रुपए चुकाने पड़े क्योंकि ‘चिंताता’ गीत का कॉपीराइट आदित्य म्यूजिक कंपनी के पास था।
‘राउडी राठौड़’ दक्षिण की सुपरहिट फिल्म विक्रमाकुडो की रीमेक है और भंसाली ने जब इस फिल्म का अधिकार खरीदा था तो उस समय उन्हें यह पता नहीं था कि इस गाने का कॉपीराइट किसी और के पास है। इसी के चलते भंसाली को इस गीत के बदले एक मोटी रकम चुकानी पड़ी। इस गाने को संगीतकार साजिद वाजिद ने दोबारा से बनाया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.