हूगो शावेज ने दोबारा राष्ट्रपति बनने की पेश की दावेदारी

वेनेजुएला के कैंसर से पीड़ित राष्ट्रपति हूगो शावेज के हजारों समर्थक आज काराकस की सड़कों पर उतर आए।

काराकस : वेनेजुएला के कैंसर से पीड़ित राष्ट्रपति हूगो शावेज के हजारों समर्थक आज काराकस की सड़कों पर उतर आए। स्वास्थ्य को लेकर बढ़ती चिंता के बीच शावेज ने राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा अपना भाग्य आजमाने का ऐलान किया है।
शावेज का कहना है कि वह अक्तूबर में होने वाले चुनाव दस लाख वोट से जीतेंगे। इसी की याद दिलाने के लिए सत्तारूढ़ सोशलिस्ट पार्टी के हजारों समर्थकों ने कल ‘‘दस का दम’’, ‘‘जीतेंगे दस से’’ जैसे नारे लगाए।
एक सामाजिक कार्यकर्ता और शावेज की समर्थक एना लुजाडरे ने कहा, हम में से प्रत्येक शावेज का सिपाही है और हम राष्ट्रपति के लिए वोट जुटाने निकलेंगे। वर्ष 1999 से देश पर शासन कर रहे 57 वर्षीय शावेज ने अपने करीबी मित्र देश क्यूबा में इलाज कराया था। पिछले वर्ष शावेज के कैंसर से पीड़ित होने के बारे में बताया गया।
लातिन अमेरिका के इस सबसे प्रमुख वामपंथी नेता के राजनीतिक भविष्य को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रहीं थीं, लेकिन अब लगता है कि शावेज ने तमाम आशंकाओं को दरकिनार करते हुए सात अक्तूबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.