164 अंक मजबूत होकर खुला सेंसेक्स

रुपये के मूल्य में सुधार तथा एशियाई बाजारों में मजबूत रूख के बीच संस्थागत तथा खुदरा निवेशकों की लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज शुरूआती कारोबार में करीब 164 अंक की तेजी के साथ खुला।

मुंबई: रुपये के मूल्य में सुधार तथा एशियाई बाजारों में मजबूत रूख के बीच संस्थागत तथा खुदरा निवेशकों की लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज शुरूआती कारोबार में करीब 164 अंक की तेजी के साथ खुला।
तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 164.40 अंक या 0.98 प्रतिशत की तेजी के साथ 16,888.27 अंक पर खुला। धातु समेत सभी क्षेत्रवार सूचकांकों में शुरूआती तेजी दर्ज की गयी है। यह लगातार छठा सत्र है जब सेंसेक्स में तेजी दर्ज की गयी है। इससे पहले, पांच सत्रों में सेंसेक्स में 754 अंक की तेजी दर्ज की गयी थी।
इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 47.05 अंक या 0.93 प्रतिशत की तेजी के साथ 5,115.40 अंक पर खुला। कारोबारियों के अनुसार, रुपये के मूल्य में सुधार तथा एशियाई बाजारों में मजबूत रूख के बीच संस्थागत तथा खुदरा निवेशकों की लिवाली से बाजार में शुरूआती तेजी आयी है। शुरूआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डालर के मुकाबले 32 पैसे मजबूत होकर 55.10 पर खुला। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.