गाजा में मृतकों की संख्या 1,300 के पार, UN का स्कूल बना निशाना

चार घंटे के मानवीय संघषर्विराम के लिए इजरायल के सहमत होने के बावजूद गाजा में इजरायली  बलों और हमास के बीच भीषण लड़ाई में आज कम से कम 92 फलस्तीनी मारे गए । इनमें 20 लोग संयुक्त राष्ट्र संचालित एक स्कूल में मारे गए । इसके साथ ही इस लड़ाई में मरने वालों का आंकड़ा 1,323 तक पहुंच गया है ।

गाजा में मृतकों की संख्या 1,300 के पार, UN का स्कूल बना निशाना

गाजा/यरूशलम: चार घंटे के मानवीय संघषर्विराम के लिए इजरायल के सहमत होने के बावजूद गाजा में इजरायली  बलों और हमास के बीच भीषण लड़ाई में आज कम से कम 92 फलस्तीनी मारे गए । इनमें 20 लोग संयुक्त राष्ट्र संचालित एक स्कूल में मारे गए । इसके साथ ही इस लड़ाई में मरने वालों का आंकड़ा 1,323 तक पहुंच गया है ।

इजरायल रातभर आसमान, जमीन और समुद्र से गाजा पर गोलाबारी करता रहा । दक्षिणी शहर खान यूनिस में एक भीड़भाड़ वाले शापिंग क्षेत्र में इजरायल के ताजा हवाई हमले में कम से कम 17 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए । सबसे भीषण हमला आज सुबह हुआ जब दो गोले संयुक्त राष्ट्र संचालित एक स्कूल में आकर गिरे जहां इजरायली बलों की चेतावनी के बाद अपने घर छोड़कर भागे बहुत से फिलस्तीनियों ने शरण ले रखी थी ।

इस घटना में कम से कम 20 लोग मारे गए और 90 अन्य घायल हो गए । स्थानीय निवासी अबू अली ने कहा कि जबालिया में अबू हुसैन स्कूल में गोला गिरा जहां हाल में विस्थापित सैकड़ों फलस्तीनियों ने शरण ले रखी थी। गाजा के अधिकारयों ने बताया कि आज इजरायल  के हमलों में कम से कम 92 फलिस्तीनी मारे गए और 260 से अधिक घायल हो गए । उन्होंने कहा कि 8 जुलाई को इजरायल और हमास के बीच संघर्ष भड़कने से लेकर गाजा में अब तक 1,323 लोग मारे जा चुके हैं और 7,350 से अधिक लोग घायल हुए हैं ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.