शरीफ और 10 अन्य के खिलाफ हत्या और आतंकवाद का नया मामला दर्ज

पिछले महीने सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन प्रदर्शनकारियों की मौत को लेकर नवाज शरीफ और 10 अन्य के खिलाफ हत्या और आतंकवाद का एक नया मामला सोमवार को दर्ज किया गया। मुसीबतों में घिरे प्रधानमंत्री के खिलाफ यह तीसरा आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

शरीफ और 10 अन्य के खिलाफ हत्या और आतंकवाद का नया मामला दर्ज

इस्लामाबाद : पिछले महीने सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन प्रदर्शनकारियों की मौत को लेकर नवाज शरीफ और 10 अन्य के खिलाफ हत्या और आतंकवाद का एक नया मामला सोमवार को दर्ज किया गया। मुसीबतों में घिरे प्रधानमंत्री के खिलाफ यह तीसरा आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उसमें नवाज शरीफ के भाई और उनकी सरकार के मंत्री भी शामिल हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने मामला दर्ज करने के लिए अदालत से हस्तक्षेप करने को कहा था क्योंकि पुलिस ने कथित तौर पर प्राथमिकी दर्ज करने से मना कर दिया था। पुलिस ने घटना के सिलसिले में धर्मगुरू ताहिरूल कादरी की पाकिस्तान अवामी तहरीक:पीएटी: की शिकायत पर हत्या का मामला पहले ही दर्ज कर लिए जाने का हवाला देते हुए नए सिरे से मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया था।

पुलिस ने जिला अदालत के आदेश पर उसी मामले में आज दूसरी प्राथमिकी दर्ज की।

शरीफ, उनके भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान और आठ अन्य के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और आतंकवाद के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी में इस्लामाबाद के आईजी, इस्लामाबाद के उपायुक्त, रेलवे के आईजी को भी नामजद किया गया है। शरीफ के खिलाफ पिछले महीने प्रदर्शन के दौरान पुलिस तथा खान और कादरी समर्थकों के बीच संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 500 से अधिक लोग घायल हुए थे।

खान और कादरी के समर्थक शरीफ को पद से हटाने की मांग को लेकर गत 14 अगस्त से आंदोलन कर रहे हैं।

पीटीआई प्रमुख पिछले साल हुए आम चुनावों में कथित धांधली को लेकर शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं जबकि कादरी देश में क्रांति लाना चाहते हैं। हालांकि, शरीफ ने पद छोड़ने से इंकार कर दिया है।

जून में लाहौर में पुलिस के साथ संघर्ष के दौरान पीएटी के 14 कार्यकर्ताओं की मौत के सिलसिले में शरीफ के खिलाफ पिछले महीने एक मामला पहले ही दर्ज किया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.