PM नरेंद्र मोदी का अमेरिका में होगा भव्य स्वागत

भारतीय अमेरिकी समुदाय सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका आने पर उनका भव्य स्वागत करेगा। मोदी सितंबर में न्यूयार्क में होने जा रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सालाना सत्र में भाग लेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से व्हाइट हाउस में मुलाकात भी करेंगे। मोदी के प्रस्तावित स्वागत के प्रमुख आयोजक पिछले कुछ सप्ताह से ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं जहां 60,000 से 80,000 लोग बैठ सकें।

वॉशिंगटन: भारतीय अमेरिकी समुदाय सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका आने पर उनका भव्य स्वागत करेगा। मोदी सितंबर में न्यूयार्क में होने जा रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सालाना सत्र में भाग लेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से व्हाइट हाउस में मुलाकात भी करेंगे। मोदी के प्रस्तावित स्वागत के प्रमुख आयोजक पिछले कुछ सप्ताह से ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं जहां 60,000 से 80,000 लोग बैठ सकें।

एक आयोजक भरत बराई ने कहा, ‘ऐसी दो जगहें हैं। न्यूयार्क के यांकी स्टेडियम में 60,000 से अधिक लोग बैठ सकते हैं। न्यूजर्सी के जॉयंट्स स्टेडियम में 80,000 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है। दोनों स्टेडियम सितंबर के आखिरी सप्ताह के लिए पहले ही आरक्षित कर लिए गए हैं जब मोदी अमेरिका में होंगे।’ मोदी के दौरे की तारीखों की घोषणा आधिकारिक रूप से अभी की जानी है। बराई ने कहा कि प्रधानमंत्री का सार्वजनिक अभिनंदन 28 सितंबर को किए जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा ‘मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, हमें लगता है कि उनके सम्मान में होने जा रहे ऐतिहासिक आयोजन में हजारों लोग शामिल होंगे।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.