पाकिस्तानी विमान पर हमला, एक महिला की मौत, दो कर्मचारी घायल

पेशावर हवाईअड्डे पर उतर रहे पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के एक विमान पर गोलियां चलाई गईं जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तानी विमान पर हमला, एक महिला की मौत, दो कर्मचारी घायल

पेशावर: पाकिस्तान के पेशावर हवाईअड्डे पर पीआईए (पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस) के एक विमान के उतरते समय अज्ञात बंदूकधारियों ने उसे निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे एक महिला यात्री की मौत हो गयी और दो फ्लाइट स्टूअर्ड घायल हो गए।

एक घायल कर्मचारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पीआईए उड़ान संख्या पीके 756 में करीब 180 यात्री सवार थे। विमान सउदी अरब के रियाद से पेशावर आ रहा था। कल रात यहां के बाच्छा खान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान के उतरने से पहले उसपर गोलीबारी की गयी। गोलीबारी दो मिनट तक चली। हमले में एक महिला यात्री की मौत हो गयी और वाजिद एवं इजाज नाम के दो फ्लाइट स्टूअर्ड घायल हो गए।

वाजिद ने कहा कि विमान 250 से 300 फुट की उंचाई पर था जब विमान के पिछले हिस्से को निशाना बनाकर गोलीबारी की गयी। किस्मत से कैप्टन तारिक चौधरी ने सुरक्षित रूप से विमान को हवाईअड्डे पर उतारा और बड़ी तबाही को टाल दिया। वाजिद के पैर में गोलियां लगी हैं। उन्होंने बताया कि गोलियां पास के तेहकाल इलाके से चलीं।

वाजिद ने कहा कि उनके सहकर्मी इजाज को तीन गोलियां लगी हैं और उन्हें पेशावर के कम्बाइंड मिल्रिटी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनका ऑपरेशन चल रहा है। इस बीच पेशावर हवाईअड्डे पर विमानों की तत्काल आवाजाही रोकने के बाद कुआलालंपुर से पेशावर आ रही एक उड़ान को लाहौर हवाईअड्डे के लिए मोड़ दिया गया। सुरक्षा बलों ने दोषियों को पकड़ने के लिए घटना के तुरंत बाद हवाईअड्डे से लगे संदिग्ध इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.