हसीना ने खालिदा जिया के सामने शांति की पेशकश की

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने विवादास्पद चुनाव में अपने पुनर्निर्वाचन को वैध ठहराते हुए अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी खालिदा जिया से कहा है कि वह अगले चुनाव को लेकर कोई समझौता करने के लिए ‘आतंकवाद’ से किनारा करें तथा कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी से संबंध तोड़ें।

ढाका : बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने विवादास्पद चुनाव में अपने पुनर्निर्वाचन को वैध ठहराते हुए अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी खालिदा जिया से कहा है कि वह अगले चुनाव को लेकर कोई समझौता करने के लिए ‘आतंकवाद’ से किनारा करें तथा कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी से संबंध तोड़ें।
हसीना ने मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की नेता खालिदा के सामने शांति की पेशकश करते हुए कहा, ‘‘मैं फिर से विपक्ष की सम्मानित नेता (खालिदा) का शांतिपूर्ण बातचीत करने तथा साथ ही आतंकवाद एवं हिंसा का रास्ता त्यागने और अपराधियों व आतंकी जमात से ताल्लुक खत्म करने का आह्वान करती हूं।।’’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगले चुनाव को लेकर सिर्फ बातचीत के जरिए ही समाधान निकाला जा सकता है। इसके लिए सभी लोगों को संयम बरतने तथा हर तरह की हिंसा रोकने की जरूरत है।’’
हसीना ने कहा कि रविवार को संपन्न हुए चुनाव का बीएनपी द्वारा बहिष्कार करने का यह मतलब नहीं है कि चुनाव की वैधानिकता पर सवाल खड़े किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता और दूसरे दलों ने हिस्सा लिया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.