आईएसआईएस ने अमेरिकी पत्रकार के बदले की थी पाक वैज्ञानिक की रिहाई की मांग

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मारे गए अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले के परिवार को ई मेल भेजकर उसके बदले एक पाकिस्तानी महिला वैज्ञानिक सहित कई बंदियों की रिहाई की मांग की थी। पाकिस्तान की महिला वैज्ञानिक को अमेरिका में आतंकवाद के आरोप में दोषी ठहराया गया है।

आईएसआईएस ने अमेरिकी पत्रकार के बदले की थी पाक वैज्ञानिक की रिहाई की मांग

वाशिंगटन : आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मारे गए अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले के परिवार को ई मेल भेजकर उसके बदले एक पाकिस्तानी महिला वैज्ञानिक सहित कई बंदियों की रिहाई की मांग की थी। पाकिस्तान की महिला वैज्ञानिक को अमेरिका में आतंकवाद के आरोप में दोषी ठहराया गया है।

फोले के परिवार को गत 12 अगस्त को भेजे गए ई मेल में आईएसआईएस ने दावा किया कि अमेरिका अपने पत्रकार की रिहाई के बदले की गई कई पेशकश खारिज कर चुका है। इन पेशकशों में धन की मांग के साथ ही बंदियों की अदला बदली की मांग भी थी। ग्लोबल पोस्ट द्वारा कल जारी ई मेल में कहा गया कि आपको आपके लोगों की रिहाई के लिए नकद लेनदेन के जरिए समझौता करने के कई अवसर दिए गए जैसा कि दूसरी सरकारें स्वीकार कर चुकी हैं। हमने आपकी जेलों में बंद अपनी बहन समान डॉ. आफिया सिद्दीकी सहित मुस्लिमों को रिहा कराने के लिए बंदियों की अदला बदली की भी पेशकश की है, हालांकि बहुत जल्द आपने यह साबित कर दिया कि आप उन्हें छुड़ाना ही नहीं चाहते हो।

ई मेल में कहा गया कि आप बल प्रयोग के अलावा मुसलमानों से समझौता करने का कोई इरादा नहीं रखते। बल प्रयोग की यह वही भाषा है जिसका इस्तेमाल आपने इराक की धरती पर कब्जा करने के लिए किया। इस्लामिक स्टेट ने हाल में एक वीडियो जारी किया जिसमें इसका एक सदस्य फोले का सिर कलम करते दिखाई दे रहा है। फोले का 2012 में सीरिया में अपहरण कर लिया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.