गाजा पर इजराइली विमानों की बमबारी, मरने वालों की संख्या हुई 118

गाजा पट्टी पर आज हुए इजराइली हवाई हमलों में 13 फलस्तीनियों के मारे जाने से, हिंसा के पांचवे दिन मृतक संख्या 118 पर पहुंच गई।

गाजा पर इजराइली विमानों की बमबारी, मरने वालों की संख्या हुई 118

गाजा शहर : गाजा पट्टी पर आज हुए इजराइली हवाई हमलों में 13 फलस्तीनियों के मारे जाने से, हिंसा के पांचवे दिन मृतक संख्या 118 पर पहुंच गई।

स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि उत्तरी गाजा के बेइत लहिया में विक्लांगों के कल्याणार्थ संघ पर हमले में दो लोग मारे गए। जबकि दूसरा हमला पश्चिमी गाजा शहर पर हुआ और इसमें तीन अन्य मारे गए।

आज दिन के शुरुआती घंटों में आठ लोगों की मौत की घोषणा हुई और इनमें एक वह व्यक्ति भी शामिल है जो पहले के हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ था। कुद्रा ने कहा कि मारे गए अन्य पांच लोग उत्तरी गाजा पट्टी में जेबालिया पर हुए हमले का शिकार बने और दो अन्य लोग दक्षिण के दीर अल बलाह में मारे गए। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि सुबह हुए हमले तटीय इलाके की मस्जिदों, हमास अधिकारियों के घरों पर बोले गए।

इजराइली द्वारा मंगलवार को सीमा पार से आतंकी समूहों द्वारा किए जाने वाले रॉकेट हमलों को रोकने के लिए ऑपरेशन प्रोटेक्टिव एज शुरू किया गया था। उसके बाद से अब तक मरने वालों की संख्या 118 पहुंच चुकी है। देर शुक्रवार को आए इस्राइली सेना के बयान में कहा गया कि उसके बाद से आतंकियों ने लगभग 520 मोर्टार और रॉकेट इजराइली पर दागे हैं। अन्य 140 रॉकेट आयरन डोम मिसाइल डिफेंस सिस्टम की मदद से रोक दिए गए थे।

नवंबर 2012 के बाद से यह सबसे घातक हमला है, जिसमें येरूशलम, तेलअवीव और सुदूर उत्तर में स्थित हाइफा पर भी रॉकेट हमलों की संख्या बढ़ी है। अभी तक किसी इजराइली की मौत की सूचना नहीं है।

गुरूवार को हुए मोर्टार हमले में एक इजराइली सैनिक घायल हुआ था और एक अन्य व्यक्ति उस समय गंभीर रूप से घायल हो गया था जब शुक्रवार को दक्षिणी तटीय शहर अशदोद में एक पेट्रोल स्टेशन पर रॉकेट हमला हुआ। फलस्तीनियों की ओर से टैंक-रोधी मिसाइल दागे जाने के बाद दो सैनिक गाजा से लगी सीमा पर घायल हुए थे।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.