सुरक्षाबलों पर हुए हमले के लिए नवाज जिम्मेदार: इमरान

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश के सुरक्षा बलों पर हुए आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

इस्लामाबाद : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश के सुरक्षा बलों पर हुए आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है।
खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के बन्नु जिले में रविवार को सेना के काफिले पर पाकिस्तानी तालिबान के सदस्यों ने हमला किया जिसमें 22 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 38 घायल हो गए। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान ने रविवार को बन्नु में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि मौलाना फजल-उर-रहामन या सामी-उल-हक अकेले तालिबान के साथ शांति वार्ता को आगे नहीं ले जा सकते। प्रधानमंत्री को इसका नेतृत्व करना चाहिए।
इसके बाद इमरान ने पत्रकारों से कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री होते तो वह शांति वार्ता की अगुवाई करते। इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए तहरीक-एक-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने कहा कि सुरक्षा बलों पर यह हमला जारी रहेगा। इमरान ने इस तालिबान के अस्तित्व के लिए अमेरिकी युद्ध को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि 2006 से पहले यह अस्तित्वहीन था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.