तीसरी बार चुनाव जीते न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की

प्रधानमंत्री जॉन की ने तीसरे कार्यकाल के लिए न्यूजीलैंड का आम चुनाव जीता जिसे इस देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में उनकी नेशनल पार्टी के तौर तरीके पर जनस्वीकृति के रूप में देखा जाएगा।

वेल्लिंगटन : प्रधानमंत्री जॉन की ने तीसरे कार्यकाल के लिए न्यूजीलैंड का आम चुनाव जीता जिसे इस देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में उनकी नेशनल पार्टी के तौर तरीके पर जनस्वीकृति के रूप में देखा जाएगा।

की ने ऑकलैंड में जनसमूह से कहा, ‘यह एक महान रात है। यह उन लोगों की जीत है जिन्होंने भरोसा बनाए रखा। यह उन लोगों की जीत है जिन्होंने बहकावे में आने से इनकार कर दिया और जिन्हें मालूम था कि नेशनल को वोट देने का मतलब सभी न्यूजीलैंडवासियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए वोट देना है।’ की ने अपने उपप्रधानमंत्री बिल इंगलिशन को श्रेय दिया जिन्हें उन्होंने ‘विकसित दुनिया में सर्वश्रेष्ठ वित्त मंत्री’ करार दिया।

महज कुछ विशेष वीटों की गिनती बाकी रहने के बीच जान की की पार्टी ने 48 फीसदी वोट हासिल किया जबकि नेशनल पार्टी के निकटतम प्रतिद्वंद्वी लेबर पार्टी महज 25 फीसदी वोट जीत पायी।
लेबर पार्टी के नेता डेविड कुनलिफ्फे ने की को उनकी जीत पर बधाई दी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.