बांग्लादेश में भड़की हिंसा, एक पुलिसकर्मी की मौत

बांग्लादेश में विपक्षी बीएनपी और इसकी कट्टरपंथी सहयोगी जमात के संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने बीती रात पुलिस के एक वाहन पर बम फेंका जिससे एक पुलिकर्मी मारा गया।

ढाका : बांग्लादेश में विपक्षी बीएनपी और इसकी कट्टरपंथी सहयोगी जमात के संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने बीती रात पुलिस के एक वाहन पर बम फेंका जिससे एक पुलिकर्मी मारा गया। ढाका स्थित संयुक्त सैन्य अस्पताल (सीएमएच) ने कहा कि कांस्टेबल सिद्धार्थ चंद्र सरकार (23) को घायल अवस्था में उत्तर पश्चिमी राजशाही से एक निजी एयर एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया, लेकिन कुछ घंटे बाद उसकी मौत हो गई।
कार्यकर्ताओं द्वारा देसी बम के जरिए पुलिस के गश्ती वाहन को जला देने की इस घटना में आठ अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए जिन्हें राजशाही मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजशाही पुलिस ने कहा कि उपद्रवियों ने यह हमला 20 लोगों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ किया। इन लोगों को 29 दिसंबर के उनके ‘मार्च फॉर डेमोक्रेसी’ से पहले सरकार को अस्थिर करने के मद्देनजर कल हिरासत में लिया गया था।
बीएनपी नेता और राजशाही के मेयर मिजानुर रहमान मीनू ने आरोप को यह कहकर खारिज किया कि ‘हमें नहीं पता कि पुलिस पर हमला किसने किया, लेकिन यह विपक्ष को बदनाम करने के लिए सरकार के समर्थकों का काम हो सकता है।’ अधिकारियों ने नागरिक प्रशासन की मदद करने के लिए कल पूरे बांग्लादेश में सैनिक तैनात कर दिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.