अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, 2200 उड़ानें रद्द

उत्तर पूर्वी अमेरिका में बर्फ पड़ने और तेज हवाएं चलने के कारण कई बड़े शहरों में भयंकर सर्दी रही और विमान सेवा प्रभावित हुई।

न्यूयॉर्क : उत्तर पूर्वी अमेरिका में बर्फ पड़ने और तेज हवाएं चलने के कारण कई बड़े शहरों में भयंकर सर्दी रही और विमान सेवा प्रभावित हुई। मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार, न्यूयॉर्क का तापमान शून्य से 13 डिग्री नीचे तक पहुंचने की संभावना है। ट्रैकिंग सिस्टम फ्लाइट अवेयर ने कहा कि अमेरिका के भीतर या बाहर लगभग 2200 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।
राष्ट्रीय मौसम सेवा ने शिकागो, न्यूयॉक, न्यू इंग्लैंड और राजधानी वाशिंगटन के लिए सर्दी में आने वाले तूफानों की चेतावनी और परामर्श जारी कर दिए। देश के मध्यपश्चिमी इलाके में भी मौसम खराब बना हुआ है। यहां बर्फ की चादर बिछी है और शिकागो के ओ हेअर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द कर दी गईं।
उत्तरपूर्व की सर्दी की चेतावनी गुरूवार शाम से अपना प्रभाव दिखाने लगी थी। मौसम विज्ञानियों ने चार से आठ इंच के हिमपात और 35 मील प्रति घंटा तक की हवाओं के चलने की भविष्यवाणी की थी। चेतावनी में कहा गया कि कड़ाके की सर्दी की यह स्थिति अब मध्य पश्चिम और पूर्व की ओर बढ़ेगी । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.