अमेरिकी सांसद ने भारतीय मूल के अधिकारियों से देश के बारे में पूछकर की भूल

अमेरिका के एक नए सांसद ने शनिवार को उस वक्त बड़ी भूल कर दी जब कांग्रेस में सुनवाई के दौरान उसने भारतीय मूल के दो अमेरिकी अधिकारियों को भारत सरकार का प्रतिनिधि समझ कर उनसे आपका देश और आपकी सरकार के बारे में सवाल किए।

वॉशिंगटन : अमेरिका के एक नए सांसद ने शनिवार को उस वक्त बड़ी भूल कर दी जब कांग्रेस में सुनवाई के दौरान उसने भारतीय मूल के दो अमेरिकी अधिकारियों को भारत सरकार का प्रतिनिधि समझ कर उनसे आपका देश और आपकी सरकार के बारे में सवाल किए।

बहरहाल, इस भूल के लिए कांग्रेस सदस्य कर्ट क्लॉसन ने माफी मांग ली है। क्लॉसन एशिया एवं प्रशांत से जुड़ी विदेश मामलों की उप-समिति से संबंधित सदन की समिति द्वारा भारत को लेकर आयोजित कांग्रेस की सुनवाई में अपना पहला भाषण दे रहे थे।

सुनवाई के दौरान क्लॉसन ने कहा, मैं आपके देश से वाकिफ हूं। मैं आपके देश को प्यार करता हूं। जिस वक्त क्लॉसन ने यह भूल की उस वक्त वह दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की सहायक विदेश मंत्री निशा देसाई बिस्वाल और वैश्विक बाजार मामलों के सहायक वाणिज्य मंत्री अरूण कुमार से मुखातिब थे।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.