इराक में हिंसक हमला, 11 लोगों की मौत

इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को अलग-अलग हिसक हमलों में कम से कम 11 लोग मारे गए और अन्य 30 घायल हुए हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी।

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को अलग-अलग हिसक हमलों में कम से कम 11 लोग मारे गए और अन्य 30 घायल हुए हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आंतरिक मंत्रालय के एक सूत्र ने नाम न छापने के अनुरोध पर बताया कि जानलेवा हमला दोपहर से पूर्व उस समय हुआ जब चार बंदूकधारी और दो आत्मघाती हमलावर बगदाद में परिवहन मंत्रालय से संबंधित एक कार्यालय में घुस आए।
सूत्र ने बताया कि इराकी सुरक्षाबलों की प्रवेश द्वार और इमारत के अंदर हमलावरों के साथ मुठभेड़ हुई। सैनिकों ने सभी बंदूकधारियों को मार गिराने के बाद में घटनास्थल पर नियंत्रण कर लिया। हमलावरों ने किसी को बंधक नहीं बनाया था। सूत्र ने बताया कि एक अन्य घटना उस समय हुई जब बगदाद के माघरिब मार्ग पर एक कार को बम से उड़ा दिया गया। इस विस्फोट में दो नागरिकों की मौत हुई और नौ अन्य लोग घायल हुए हैं।
इराक के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के अनुसार, वर्ष 2013 में कुल 8,868 इराकी लोग मारे गए। इनमें 7,818 नागरिक और बाकी पुलिसकर्मी थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.