पाक में नई सरकार से भारत-पाक आर्थिक रिश्ते होंगे मजबूत: एसोचैम

उद्योग मंडल एसोचैम ने कहा है कि पाकिस्तान में नयी सरकार से भारत के साथ व्यापारिक और आर्थिक रिश्तों को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

नई दिल्ली : उद्योग मंडल एसोचैम ने कहा है कि पाकिस्तान में नयी सरकार से भारत के साथ व्यापारिक और आर्थिक रिश्तों को मजबूत करने में मदद मिलेगी। उद्योग मंडल ने कहा कि उसकी रिपोर्ट के अनुसार यदि पाकिस्तान भारत को व्यापार में सबसे तरजीही राष्ट्र (एमएफएन) का दर्जा प्रदान करता है, तो दोनों देशों के बीच आपसी व्यापार 2015 तक बढ़कर 12 अरब डालर के आंकड़े पर पहुंच जाएगा।
एसोचैम ने बयान में कहा, ‘‘हम पाकिस्तान से एमएफएन का दर्जा देने की मांग करते हैं। साथ ही भारत को यह सुनिश्चित करना होगा कि व्यापार संतुलन जो बहुत हद तक हमारी ओर झुका हुआ है उसमें सुधार हो।’’ बयान में कहा गया है कि पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ की अगुवाई वाली नयी सरकार से दोनों देशों के बीच आर्थिक एकीकरण को बढ़ाने में मदद मिलेगी। एसोचैम के महासचिव डी एस रावत ने कहा कि नवाज शरीफ को इस मौके का लाभ उठाकर भारत के साथ कारोबारी और व्यापारिक रिश्तों को मजबूत करना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.