अफगानिस्तान में मस्जिद पर हमला, 41 मरे

उत्तरी अफगानिस्तान में फारयाब प्रांत की राजधानी मायमना स्थित एक मस्जिद के बाहर शुक्रवार को हुए आत्मघाती बम हमले में 23 पुलिसकर्मियों समेत 41 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 घायल हो गए।

काबुल : उत्तरी अफगानिस्तान में फारयाब प्रांत की राजधानी मायमना स्थित एक मस्जिद के बाहर शुक्रवार को हुए आत्मघाती बम हमले में 23 पुलिसकर्मियों समेत 41 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 घायल हो गए। हमलावर ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। हमला ईद-उल-जुहा की नमाज अदा करने के ठीक बाद हुआ।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रांतीय गवर्नर अब्दुल सत्तार बरिज के सहायक ने बताया, ईद-उल-जुहा की नमाज अदा करने के बाद जब लोग लौट रहे थे तभी हमला हुआ। इस विस्फोट में 41 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 अन्य घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि मृतकों में अफगान नेशनल पुलिस के 23 सदस्य हैं। घायलों में प्रांतीय पुलिस प्रमुख अब्दुल खालिक अक्सा भी शामिल हैं।
स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज ने हालांकि फरियाब प्रांत से अफगानिस्तान के सांसद के हवाले से बताया कि हमले में पुलिस प्रमुख की मौत हो गई है।
बरिज ने बताया कि शहर की सबसे बड़ी मस्जिद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के कारण हमलावर ने पुलिस के वेश में हमला किया।
अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गम्भीर रूप से घायल होने वालों को पड़ोसी बल्ख प्रांत भेजा जाएगा।
अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.