एंटनी ने केरल में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को किया खारिज

रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने केरल में `सोलर घोटाले` को लेकर विपक्ष के आक्रामक तेवर का सामना कर रही राज्य सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए रविवार को कहा कि इसका सवाल ही पैदा नहीं होता।

कोच्चि : रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने केरल में `सोलर घोटाले` को लेकर विपक्ष के आक्रामक तेवर का सामना कर रही राज्य सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए रविवार को कहा कि इसका सवाल ही पैदा नहीं होता।
एंटनी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं यह स्पष्ट कर दूं कि केरल में नेतृत्व पर्विन नहीं होने जा रहा। प्रशासन में विवादों का सामने आना स्वाभाविक है। जो कुछ भी हुआ है, उससे सीखने और बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है।"
मुख्यमंत्री ओमन चांडी और उनकी सरकार के आचरण के बारे में पूछे जाने पर एंटनी ने कहा कि वह न्यायाधीश नहीं हैं और इस पर कोई निर्णय नहीं सुनाएंगे।
इस मुद्दे पर हमलावर तेवर अपनाने वाली विपक्षी मार्क्सदवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की आलोचना करते हुए एंटनी ने कहा, "माकपा को संयम बरतना चाहिए, क्योंकि इस मामले की जांच जारी है। उन्हें जांच पूरी होने तक इंतजार करना चाहिए। वे इस वक्त जो कर रहे हैं, वह सही नहीं है।"
केरल सरकार ने `सोलर घोटाले` की जांच के आदेश दिए हैं, जिसके दो मुख्य आरोपी सरिता एस. नायर और उनके लिव-इन पार्टनर बीजू राधाकृष्णन फिलहाल जेल में हैं। उन पर लोगों से कम कीमत पर सोलर पैनल देने के नाम पर बड़ी मात्रा में धन एकत्र करने का आरोप है। सरिता नायर के टेलीफोन कॉल रिकॉर्ड से मालूम होता है कि वह मुख्यमंत्री के निजी कर्मचारियों के लगातार संपर्क में थी।
इस मामले में मुख्यमंत्री के एक निजी कर्मचारी को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि दो अन्य को पद से हटा दिया गया है। विपक्ष ने चांडी तथा उनके परिवार पर भी इस घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.