ओमन चांडी ने इस्तीफा देने से इंकार किया

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने मंगलवार को कहा कि वह राजनीतिक साजिश के सामने घुटने नहीं टेकेंगे। एक घोटाले को लेकर विपक्ष ने उनपर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ा दिया है।

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने मंगलवार को कहा कि वह राजनीतिक साजिश के सामने घुटने नहीं टेकेंगे। एक घोटाले को लेकर विपक्ष ने उनपर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ा दिया है।
श्रीधरन नायर नामक एक व्यापारी ने सोमवार को टीवी चैनलों से कहा कि पिछले वर्ष नौ जुलाई को सौर घोटाला मामले में गिरफ्तार की गई सरिता एस. नायर के साथ उन्होंने चांडी से मुलाकात की थी। इस खुलासे के बाद विपक्ष ने चांडी से इस्तीफे की मांग तेज कर दी है। चांडी से इस्तीफे की मांग करते हुए नाराज वामपंथी समर्थकों ने यहां पुलिस के साथ हाथापाई की।
चांडी ने कहा कि आज लगातार 10वां दिन है, जब आपने सौर घोटाला मुद्दे को लेकर विधानसभा में कामकाज नहीं होने दिया है। मैं वही कहना चाहूंगा जो मैं पहले नौ बार कह चुका हूं। मुझे मुख्यमंत्री या यहां तक कि एक विधायक होने के भी विशेषाधिकार की जरूरत नहीं है। मैं आप सभी से यही कहता हूं कि मेहरबानी करके मुझे एक आम नागरिक का अधिकार दीजिए।
सत्ताधारी दल के पुरजोर समर्थन के बीच चांडी ने कहा कि हम किसी राजनीतिक साजिश के सामने घुटने नहीं टेकेंगे। सरिता नायर और उसके साथ रहने वाले बीजू राधाकृष्णन ने टीम सोलर नाम से एक कम्पनी शुरू की, जिसने सौर पैनल देने का वादा कर लोगों से पैसे बटोर लिए। लोगों की ओर पैसे के एवज में कुछ भी नहीं दिए जाने की शिकायत के बाद पिछले महीने दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
श्रीधरन नायर ने सोमवार को कहा कि पलक्कड़ में सौर पैनल कारखाना लगाने के लिए उन्होंने सरिता नायर को तीन किश्तों में 40 लाख रुपये दिए थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के बाद परियोजना पर आश्वस्त होने पर पैसे का भुगतान किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.