पंजाब ने सरबजीत को दिया शहीद का दर्जा

पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को पाकिस्तान में कैदियों के जानलेवा हमले का शिकार हुए भारतीय कैदी सरबजीत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद का दर्जा दिया गया।

चण्डीगढ़: पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को पाकिस्तान में कैदियों के जानलेवा हमले का शिकार हुए भारतीय कैदी सरबजीत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद का दर्जा दिया गया। विधानसभा ने इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें सरबजीत को `देश का शहीद` बताया गया। सदस्यों ने खड़े होकर और कुछ देर मौन रहकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विधानसभा में इस मुद्दे पर कोई बहस नहीं हुई।
पाकिस्तान में दो बम विस्फोटों के लिए मौत की सजा पाए भारतीय कैदी सरबजीत पर लाहौर की कोट लखपत जेल के कैदियों ने 26 अप्रैल को जानलेवा हमला कर दिया था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें लाहौर के जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार देर रात उनकी मौत हो गई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.