प्रियदर्शनी अकादमी पुरस्कार समारोह 20 मार्च को

दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और अन्य चर्चित हस्तियों की याद में प्रियदर्शनी अकादमी द्वारा स्थापित 29वें साहित्य पुरस्कार यहां 20 मार्च को दिये जाएंगे।

मुंबई : दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और अन्य चर्चित हस्तियों की याद में प्रियदर्शनी अकादमी द्वारा स्थापित 29वें साहित्य पुरस्कार यहां 20 मार्च को दिये जाएंगे। इस पुरस्कार के तहत सभी विजेताओं को 25- 25 हजार रूपये और एक-एक ट्राफी दी जाएगी।
प्रियदर्शनी अकादमी प्रमुख नानिक रूपानी ने आज यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि ‘बालासाहेब ठाकरे मेमोरियल मराठी साहित्य पुरस्कार’ सुरेश द्वादाशिवार को मराठी साहित्य में उनके योगदान के लिए दिया जाएगा। कुंदन व्यास को ‘चंदाबेन मोहनभाई पटेल अकादमी गुजराती साहित्य पुरस्कार’ जबकि दामोदर खड़से को ‘किशाराम लेखराज रूपानी मेमोरियल हिन्दी साहित्य पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा।
विज्ञप्ति में कहा गया कि सिंधी साहित्य में योगदान के लिए जगदीश लछानी को ‘लक्ष्मीनरि पोहानी सिंधी साहित्य पुरस्कार’ दिया जाएगा। इस मौके पर प्रियदर्शनी अकादमी प्रसिद्ध संगीतकार घनश्याम वासवानी को सिंधी संगीत में उनके योगदान के लिए 10 हजार रूपये और एक स्मृति चिन्ह से सम्मानित करेगा। अकादमी विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को 10-10 हजार रूपये की 200 छात्रवृत्तियां भी बांटेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.