बाल ठाकरे की समाधि पर नर्म पड़ी शिवसेना

शिवसेना के प्रमुख रहे दिवंगत बाल ठाकरे की समाधि शिवाजी पार्क में बनाने को लेकर शिवसेना का रुख नर्म पड़ता नजर आ रहा है।

मुम्बई: शिवसेना के प्रमुख रहे दिवंगत बाल ठाकरे की समाधि शिवाजी पार्क में बनाने को लेकर शिवसेना का रुख नर्म पड़ता नजर आ रहा है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनके पिता की समाधि उनके दाह संस्कार के स्थल से थोड़ी दूर बनेगी। शिवसेना के मुखपत्र `सामना` में गुरुवार को प्रकाशित बयान में उद्धव ने कहा, "समाधि शिवाजी पार्क में ही बनेगी, लेकिन दाह संस्कार स्थल से थोड़ी दूर मैदान के पश्चिमोत्तर कोने में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति के पास। शिवसैनिकों को यह काम अपने हाथ में लेना होगा, जो बाल ठाकरे की ताकत थे।
उद्धव ने कहा कि शिवाजी पार्क को लेकर बाल ठाकरे का विचार वर्षो तक हमेशा उग्र रहा। उसी उत्साह के साथ महाराष्ट्र के लोगों को आगे भी इसी स्थान से प्रेरित किया जाएगा।
शिवसेना के एक अन्य नेता राहुल शेवाले ने यह भी बताया कि शिवाजी पार्क का नाम बदलकर `शिवतीर्थ` किए जाने की मांग भी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि केवल ठाकरे के दाह संस्कार स्थल का नाम ही `शिवतीर्थ` किया जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.