Astro Tips: इस दिन बालों में तेल लगाने से दूर होता है शनि दोष, खूबसूरती के साथ बढ़ता है पैसा!
Advertisement

Astro Tips: इस दिन बालों में तेल लगाने से दूर होता है शनि दोष, खूबसूरती के साथ बढ़ता है पैसा!

Vastu Tips for Oil Massage: तेल मालिश करने से स्किन अच्‍छी होती है, खूबसूरती बढ़ती है. इसके अलावा सही दिन में तेल की मसाज करने से शनि दोष भी दूर होता है और धन मिलता है. 

फाइल फोटो

Best day for oil massage: ज्‍योतिष के अनुसार तेल का संबंध शनि देव से है. शनि देव को तेल अर्पित करने से शनि दोष दूर होता है और कई तरह की परेशानियों से राह‍त मिलती है. वहीं सही वार में यदि शरीर पर और बालों में तेल की मसाज की जाए तो इससे भी शनि देव की कृपा मिलती है. ज्‍योतिष में शरीर और बालों में तेल लगाने के लिए कुछ टिप्‍स दिए गए हैं, इनको फॉलो करने से खूबसूरती भी बढ़ती है और जीवन में सुख-समृद्धि भी आती है. तेल मसाज से शनि दोष भी दूर होता है. 

पैसा, मान-सम्‍मान दिलाती है तेल की मसाज 

शरीर पर तेल की मालिश करने के कई फायदे हैं. इससे थकावट, कमजोरी दूर होती है. मांसपेशियां मजबूत होती हैं, स्किन अच्‍छी होती है. इसी तरह सिर की मसाज करने से सिर दर्द में आराम मिलता है, बाल मुलायम, मजबूत और काले होते हैं. रक्‍त का संचार बढ़ता है. वहीं ज्‍योतिष में भी तेल की मसाज करने के कई फायदे बताए हैं. इससे सेहत और त्‍वचा को तो फायदा होता है, खूबसूरती बढ़ती है. इसके अलावा शनि देव की कृपा से धन और मान-सम्‍मान भी मिलता है. आइए जानते हैं ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार किस दिन तेल की मसाज करना शुभ होता है. 

- सोमवार के दिन तेल मालिश करने से सौंदर्य बढ़ता है और मान-सम्‍मान की प्राप्ति होती है. 

- बुधवार का दिन भी तेल मालिश के लिए बहुत अच्‍छा माना गया है. इस दिन शरीर और बालों में तेल की मसाज करने से धन वृद्धि होती है. 

- शुक्रवार के दिन तेल लगाने से सौंदर्य और आकर्षण बढ़ता है. 

- शनिवार के दिन शरीर और बालों पर तेल लगाने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है और जीवन में खुशियां आती हैं. 

ध्‍यान रखें कि रविवार, मंगलवार और गुरुवार को तेल लगाने से बचें. वरना ये धन हानि और खराब सेहत का कारण बनते हैं. हालांकि तेल लगाने के लिए शुभ-अशुभ दिन का ये नियम उन लोगों पर लागू नहीं होता है, जो रोज तेल लगाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news