Dog Crying Meaning: रात में कुत्ते का रोना देता है यह संकेत, सुनने के बाद तुरंत हो जाएं चौकन्ने; वरना हो जाएगा बड़ा अपशगुन!
Advertisement
trendingNow11499834

Dog Crying Meaning: रात में कुत्ते का रोना देता है यह संकेत, सुनने के बाद तुरंत हो जाएं चौकन्ने; वरना हो जाएगा बड़ा अपशगुन!

Why dog is crying: रात में कुत्ते का रोना जीवन में आने वाली किसी बड़ी विपत्ति का पहला संकेत होता है. शास्त्रों के जानकारों ने कुत्ते के रोने के कुछ बेहद खतरनाक मतलब बताए हैं जिनके बारे में यहां जिक्र किया गया है.

फाइल फोटो

Dog crying at night: जीवन में घटने वाली हर घटना का आपसे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से कनेक्शन होता है. कुछ घटनाएं शुभ समाचार लाती है तो कुछ किसी अनहोनी की ओर इशारा करती हैं. कई बार रात में सड़कों पर कुत्तों को रोते हुए सुना या देखा होगा. क्या आप जानते हैं कुत्ते के रोने को शास्त्रों में बेहद अशुभ माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि कुत्ते का रोना किसी बड़ी दुर्घटना की ओर इशारा करता है. यह जीवन में आने वाली किसी बड़ी विपत्ति का पहला संकेत होता है. शास्त्रों के जानकारों ने कुत्ते के रोने के बेहद खतरनाक मतलब बताए हैं जिनके बारे में यहां जिक्र किया गया है.

रात में क्यों रोते हैं कुत्ते?

1. कुत्ते के रोने को लेकर एक बहुत पुरानी मान्यता है कि रात में इनके रोने से किसी की मौत हो जाती है. यह मौत के पहले सूचना देते हैं. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि जब कुत्ते ज्यादा रोते हैं तब उनके आस-पास किसी की आत्मा भटकती है. इन्हें कोई देख नहीं पाता है लेकिन कुत्ते इन आत्माओं को देख सकते हैं जिसकी वहज से वो रोने लगते हैं.

2. विज्ञान में कुत्ते के रोने के अपने तर्क दिए जाते हैं. विज्ञान का मानना है कि कुत्ते जब रोते हैं तब वो अपने साथियों को बुलाते हैं. दूसरा तर्क दिया जाता है कि कुत्ते भी एक जीव हैं और उनको चोट लगने पर दर्द का एहसास होता है. दर्द में कुत्ते रोकर सहायता के लिए पुकारते हैं.

3. कुत्तों के राने का एक तर्क ये भी दिया जाता है कि कभी-कभी कुत्ते अकेलापन महसूस होने पर भी रोते हैं और अपनी आवाज से आस-पास के साथियों को इकट्ठा करते हैं क्योंकि कुत्ते भी अक्सर झुंड में रहते हैं और उनको अकेला रहना पसंद नहीं होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news