Money Remedies: पर्स में रखी ये एक चीज बनाती है करोड़पति, पैसों के मामले में अच्छे-अच्छों को देते हैं मात
Advertisement

Money Remedies: पर्स में रखी ये एक चीज बनाती है करोड़पति, पैसों के मामले में अच्छे-अच्छों को देते हैं मात

Elaichi Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में इलायची से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपना कर व्यक्ति जीवन में आने वाली कई समस्याओं से छुटकारा पा सकता है. इतना ही नहीं, पर्स में इलायची के ये उपाय आर्थिक तंगी को दूर करते हैं.

 

फाइल फोटो

Elaichi Ke Upay in hindi: खाने का स्वाद बढ़ाने वाली इलायची का ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्व है. एक छोटी सी इलायची व्यक्ति का भाग्य भी चमका सकती है. भगवान को भोग में चढ़ाने वाली इलायची के ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करके व्यक्ति हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकता है. इसके साथ ही उसके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो सकती है. आइए जानते हैं

इलायची के उपाय

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. पैसे आते हैं टिकते नहीं तो अपने पर्स में 3 इलायची रख लें. इससे पैसे टिकने लगेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर स्थिति में है तो एक बर्तन में पानी लेकर उसमें कुछ इलायची डालकर पानी को आधा होने तक उबालें. फिर इस पानी से स्नान कर लें. स्नान करते समय शुक्र ग्रह श्लोक मंत्र का जाप करें. इससे शुक्र ग्रह मजबूत होने लगेगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो रोजाना एक इलायची हरे कपड़े में लपेटकर तकिए के नीचे रख कर सो जाएं. सुबह उठकर उसे किसी भी व्यक्ति को खिला दें. इससे आपके काम बनने लगेंगे.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी की शादी नहीं हो रही है तो गुरुवार के दिन सूर्यास्त से पहले वट का पत्ता लें उसपर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां और दो इलायची पीपल के पेड़ के नीचे रख दें और अपनी मनोकामना कहें इससे शादी के योग बनने लगेंगे.

शास्त्रों के अनुसार अगर पति-पत्नी के रिश्ते में अनबन बनी रहती है तो शुक्रवार के दिन एक इलायची को अपने कपड़े में बांधकर अपने साथ रखें. अगले दिन इसे पीसकर खा लें. इससे आपके रिश्ते में मधुरता आएगी.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का काम बहुत सम से नहीं बन रहा है तो किसी भी जरूरी काम पर जाने से पहले श्री श्री बोलकर तीन इलायची खा लें. इससे आपका हर काम बन जाएगा.

शुरू हो गया इन राशि वालों का सौभाग्‍यशाली समय, अगले 37 दिन कर देंगे मालामाल!
 

बेहद रोचक होती है महिला नागा साधु की जिंदगी! केवल इस समय देती हैं दर्शन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news