Feng Shui: घर में रहती है आर्थिक तंगी और नहीं होता धन लाभ, आज ही लगाएं ये पौधे बनी रहेगी खुशहाली
Advertisement

Feng Shui: घर में रहती है आर्थिक तंगी और नहीं होता धन लाभ, आज ही लगाएं ये पौधे बनी रहेगी खुशहाली

Feng Shui Tips: ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र की तरह फेंगशुई का भी जीवन में काफी महत्व है. फेंगशुई के हिसाब से घर की बनावट, साज-सज्जा और सामान रखने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. आज हम फेंगशुई के कुछ ऐसे प्लांट्स के बारे में जानकारी देंगे, जिनसे किस्मत चमक सकती है.

फेंगशुई प्लांट

Fengshui Plants: वास्तु शास्त्र और फेंगशुई दोनों ही एक तरह से दोनों के पूरक हैं. दोनों के हिसाब से घर के लिएब बताई गई बातों को अपनाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. फेंगशुई में भी पेड़-पौधों का खासा महत्व होता है. इसके अनुसार, पौधे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और खुशहाली आती है. आज फेंगशुई के हिसाब से 4 प्लांट्स के बारे में बताएंगे, जिससे जीवन की कई परेशानियों से मुक्ति मिलती है. 

मनी प्लांट

मनी प्लांट आजकर अधिकतर लोगों के घर में दिख जाएगा. अधिकतर लोग इसे घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, यह पौधा सुंदरता बढ़ाने के साथ आर्थिक तौर पर सशक्त बनाने का भी काम करता है. यह पौधा जितना फैलेगा, उतनी ही घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर में पैसों की कमी नहीं रहेगी, जिससे खुशहाली आएगी. 

बैम्बू प्लांट

आपने अक्सर लोगों के घरों या ऑफिस में बैम्बू प्लांट को देखा होगा. यह पौधा काफी भाग्यशाली माना जाता है. इसको घर में लगाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और किस्मत साथ देने लगती है. इसका प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ता है और सेहत अच्छी बने रहती है. इसके बिजनेस में बरकत होती है और आय के नए स्रोत भी खुलते हैं. 

स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट के बारे में तो सुना ही होगा. इस प्लांट को घर या ऑफिस के अंदर लगाया जा सकता है. इसको अधिक देखभाल की जरूरत भी नहीं होती है. इससे जहां एक तरफ घर की सुंदरता में इजाफा होता है. वहीं, घर में पॉजीटिव एनर्जी भी आती है. इससे धन लाभ होता है और आर्थिक तंगी को दूर करने में मदद मिलती है.

जेड प्लांट

जेड प्लांट का नाम बेहद कम लोगों ने सुना होगा. इस पौधे को क्रासुला के नाम से भी जाना जाता है. फेंगशुई में इसे समृद्धि, सफलता और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. इस पौधे को घर में लगाने से लोगों के भाग्य खुलते हैं और घर और ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news