Mercury Benefits: ये 2 राशियां हैं बुध की फेवरेट, जीवन भर देते हैं खूब पैसा और तरक्की
Advertisement

Mercury Benefits: ये 2 राशियां हैं बुध की फेवरेट, जीवन भर देते हैं खूब पैसा और तरक्की

Strong Mercury in Horoscope: वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों के राजकुमार की संज्ञा दी गई है. ये ग्रह जिस जातक की कुंडली में उच्च के होते हैं, उनको खूब तरक्की और पैसा प्राप्त होता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि बुध किन राशियों के स्वामी हैं और उनको प्रसन्न करने के लिए क्या करना चाहिए.

Mercury Benefits: ये 2 राशियां हैं बुध की फेवरेट, जीवन भर देते हैं खूब पैसा और तरक्की

Lord of Sagittarius and Virgo Sign: संसार में हर कोई अपने करियर को बनाना और संवारना चाहता है, चाहे वह किसी ऑफिस में नौकरी करता हो या फिर वहां पर किसी बड़े पद पर आसीन हो. क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेनिस, शतरंज आदि किसी भी खेल के क्षेत्र में हो या फिर व्यापारी अथवा वैज्ञानिक, हर व्यक्ति अपनी प्रगति चाहता है. क्या सभी लोगों को अपने करियर के क्षेत्र में सफलता मिल पाती है, जबकि यह चाहत तो हर किसी की होती है. इस लेख में हम आपकी राशि के अनुसार बताएंगे कि आपके आजीविका के स्वामी कौन है और उसे किस तरह खुश किया जा सकता है.

यदि आपकी राशि कन्या अथवा धनु है तो आपके करियर के लॉर्ड बुध हैं, जिन्हें ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है. जिन लोगों की कन्या व धनु राशि है, उनकी नौकरी और व्यापार के कर्ताधर्ता ग्रहों में राजकुमार बुध हैं. इन दोनों ही राशि वालों के जीवन में करियर को लेकर आने वाली समस्याओं का समाधान एकमात्र बुध के पास ही है. 

सम्मान

बुध ग्रह को प्रसन्न करने के लिए आपको वनस्पति के प्रति जागरूक होना बहुत जरूरी है. आप जितने भी अधिक पौधे लगाएंगे, उतना ही बुध का आशीर्वाद प्राप्त होगा. पौधे एक बार लगाने के बाद भूलना नहीं है, बल्कि उनकी रखवाली करते हुए उनके बड़े होने में भी सहयोग करें. अच्छी जॉब पाने के लिए आपको तुलसी के पौधे का दान करना चाहिए. छायादार पेड़ों को लगाने से बुध भी हमें करियर में छाया देते हैं.  

यदि कलाकारों का सम्मान किया जाए और उनको उपहार भी दिया जाए तो इस कार्य से बुध बहुत प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा किन्नरों को आर्थिक मदद एवं उपहार देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करना चाहिए.  

छोटी बहनों को कभी नाराज नहीं करना चाहिए. एक अच्छा मित्र बनकर उनके सभी सुखों-दुखों में उनका साथ देना होगा. समय-समय पर उन्हें उपहार देने से भी बुध की कृपा आप पर बनी रहेगी.

Strong Mercury: बुध मजबूत होने पर मिलते हैं ये 5 फायदे, कमाई से लेकर ज्ञान और कौशल में होती है वृद्धि
Surya Gochar 2023: इस राशि वालों के कर्म के स्थान पर पहुंचेंगे सूर्य, मिलेंगे सकारात्मक परिणाम

 

Trending news