Ketu Gochar 2023: डेढ़ साल बाद इन लोगों के जीवन में आने वाला तूफान, 'सूर्य' की राशि में राहु करेंगे तांडव
Advertisement
trendingNow11871098

Ketu Gochar 2023: डेढ़ साल बाद इन लोगों के जीवन में आने वाला तूफान, 'सूर्य' की राशि में राहु करेंगे तांडव

Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मायावी ग्रह केतु अक्टूबर महीने में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान कई राशि वालों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को धन हानि होने वाली है. 

 

ketu gochar 2023

Ketu Gochar In October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को छाया ग्रह माना गया है. ऐसे में कुंडली में इन ग्रहों की स्थिति के आधार पर ही व्यक्ति को शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि किसी भी ग्रह के साथ मिलकर ही व्यक्ति को सकारात्मक और नकारात्मक फल देते हैं. क्रूर ग्रह राहु और केतु के एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में डेढ़ साल का समय लगता है. बता दें कि डेढ़ साल बात केतु 30 अक्टूबर को सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करने जा रही हैं. 

केतु गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. इस दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान इन राशि वालों को केतु के प्रकोप से जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं केतु के सिंह राशि में प्रवेश करने से किन राशि वालों के जीवन पर गाज गिर सकती है. 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु के गोचर होने से वृषभ राशि वालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. इससे इन लोगों की लव लाइफ प्रभावित होती नजर आ रही है. वहीं, इस समय संबंधों में खटास देखने को मिलेगी. मानसिक तनाव घेर लेगा. संतान संबंधी समस्याएं आपकी चिंता बढ़ाएंगी. धन हानि होने के संकेत बनते दिख रहे हैं. गोचर काल में वाद-विवाद से दूर बना कर रखें. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु गोचर इस राशि वालों के जीवन में तूफान ला सकता है. इस दौरान आपको पारिवारिक जीवन में अनबन देखने को मिलेगी. छोटी-छोटी बातें बड़े क्लेश का कारण बनेंगी. आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी. इतना ही नहीं, इस अवधि में कर्ज लेने तक की नौबत आ सकती है. 

तुला राशि 

अक्टूबर में केतु के गोचर करने से तुला राशि वालों के लिए भी ये समय बहुत मुश्किलों से भरा रहने वाला है. इस दौरान वैवाहिक जीवन में अथल-पुथल देखने को मिलेगी. जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है. वहीं, अप्रत्याशित रूप से खर्चे सामने आएंगे. बढ़े हुए खर्चों से मानसिक तनाव बढ़ेगा. वहीं, सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

Bargad Tree Totke: बिगड़े काम भी बना देंगे बरगद के पेड़ के ये टोटके, पलक झपकते ही पूरी होगी हर कामना
 

Numerology: मूलांक 1 वाले इस दिशा में रख लें यह एक चीज, चमक जाएगी किस्मत, भाग्य कभी नहीं छोड़ेगा साथ
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news