Lal Kitab Remedies: लाल किताब के ये अचूक टोटके करते ही दिखाएंगे चमत्कार; हर समस्याएं चुटकियों में होगी दूर
Advertisement

Lal Kitab Remedies: लाल किताब के ये अचूक टोटके करते ही दिखाएंगे चमत्कार; हर समस्याएं चुटकियों में होगी दूर

Astro Remedies: लाल किताब में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से रातोंरात चमत्कार होता है. वहीं, जीवन में आने वाली सभी परेशानियों से भी जल्द छुटकारा मिलता है. 

 

फाइल फोटो

Lal Kitab Ke Upay: हर व्यक्ति के जीवन में ऐसा समय आता है, जब उसे उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति कई बार मुसिबतों से घिर जाता है, कि उसे बाहर निकलने का रास्ता तक दिखाई नहीं देता. इस समस्या से बचने  के लिए व्यक्ति धर्म, अधात्यम और ज्योतिष उपाय का रास्ता अपनाता है. इन सभी के अलावा लाल किताब में भी कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति की सभी समस्या तुंरत दूर होती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल किताब में धन हानि, करियर तरक्की में बाधाएं आना, बीमारी और अन्य कामों में आ रही रुकावटों से छुटकारा मिलता है. अगर आपको भी करियर-कारोबार में किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आज ही ये उपाय कर लें. 

लाल किताब के उपाय 

1. अगर आप लंबे समय से कारोबार से परेशान चल रहे हैं और मुनाफा कमाना चाहते हैं, तो पंचमुखी हनुमान जी का लॉकेट गले में पहन लें. ऐसा करने से आपका कारोबार रॉकेट की तरह चलने लगेगी. आपको खूब तरक्की मिलेगी. 

2. वहीं, अगर व्यापार में धन हानि का सामना करना पड़ रहा है या फिर धन की बचत नहीं कर पा रहे हैं, तो एक लाल रंग का कपड़ा लें. उसमें 2 कौड़ियां बांधकर तिजोरी में रख दें.  इस उपाय को करने से धन हानि से बचा जा सकता है. साथ ही पैसों की आवक बढ़ती है. 

3. अगर आपके घर में बात-बात पर कलह हो रहा है,या फिर परिवार के सदस्यों की आपस में बनती नहीं है, तो बुधवार के दिन 7 प्रकार के अनाज का दान करने से लाभ होगा. इसके अलावा, लाल किताब के अनुसार नागरमोथा की जड़ धारण करके राहु यंत्र की स्थापित करें और नियमित रूप से उसकी पूजा करने से अवश्य लाभ होगा. 

4. अगर आपके जीवन में बार-बार कोई संकट आ रहा है. एक परेशानी कम होते ही दूसरी जन्म ले लेती है, तो नियमित रूप से पूरे भक्ति भाव के साथ हनुमान चालीसा और बजरंग बाण या संकटमोचन का पाठ करें. इसके अलावा, हनुमान मंदिर जाकर कंधे का सिंदूर अपने माथे पर लगा लें. इस उपाय को करने से जल्द ही मुसीबतों से छुटकारा मिलेगा और  व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलने लगेगी. 

5. अगर आप पर किसी बुरी नजर का साया है या फिर बार-बार किसी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं, तो विधि-विधान से नौ मुखी रुद्राक्ष धारण किया जा सकता है. ऐसा करने से व्यक्ति को तुंरत राहत मिलेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news