Laung Ke Totke: मालामाल कर देगा लौंग का यह छोटा-सा टोटका, कभी खाली नहीं रहेगी तिजोरी!
Advertisement
trendingNow11695178

Laung Ke Totke: मालामाल कर देगा लौंग का यह छोटा-सा टोटका, कभी खाली नहीं रहेगी तिजोरी!

Laung Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति की किस्मत चमकाने का काम करते हैं. इनमें से एक है लौंग के उपाय. लौंग के इस्तेमाल से कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. जानें इन उपायों के बारे में.
    

 

फाइल फोटो

Cloves Ke Totke: किचन में लौंग का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में भी लौंग के कई उपायों के बारे में बताया गया है. लौंग के स्वास्थ्य से जुड़े भी कई लाभ हैं. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में भी लौंग का बहुत महत्व है. शास्त्रों के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की दशा और दिशा का प्रभाव हर व्यक्ति पर होता है. इन ग्रहों को शांत करने के लिए लौंग बहुत ही फायदेमंद है. इसके साथ ही आर्थिक तंगी, धन लाभ के उपायों में भी लौंग का इस्तेमाल किया जाता है.

नकारात्मक ऊर्जा दूर करे

घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए रविवार के दिन 5 लौंग और 3 बड़ी इलायची लें. इसे घर के मंदिर में कपूर के साथ जलाएं. इसके बाद पूरे घर में धूप दिखाएं. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

राहु-केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए

राहु या केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए शनिवार के दिन 21 लौंग का दान करें. इस उपाय को 11 शनिवार तक करने से कुंडली से राहु का दोष खत्म हो जाएगा.

सफलता पाने के लिए

अगर किसी व्यक्ति का लंबे समय से कोई काम अटका हुआ है. कई कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो मंगलवार के दिन चमेली के तेल में एक लौंग का जोड़ा डालकर दीपक जलाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से उस काम में आ रही बाधा दूर हो जाएगी.

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

अगर कर्ज के चलते आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन 5  लौंग और 5  कौड़ियां लेकर इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

आर्थिक तंगी होगी दूर

अगर घर में आर्थिक तंगी रहती है पैसा आता है पर टिकता नहीं तो मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल के साथ दो लौंग अर्पित करें. ऐसा करने से  मां लक्ष्मी  की कृपा आप पर हमेशा रहेगी और आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी.

Kuber Upay: कुबेर देव को प्रसन्न करना है बेहद आसान, इस महाउपाय को करने से घर में झमाझम होती है धनवर्षा!
 

Neechbhang Rajyog: कुंडली में यह योग हो तो राजा के समान जीवन जीता है व्यक्ति, ऐशो-आराम की नहीं होती कमी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news