Shukra, Shani Or Chandra Yuti: आसमान में लोगों ने देखा ये अद्भुत नजारा, इन राशि वालों के लिए हो सकता है भारी
Advertisement

Shukra, Shani Or Chandra Yuti: आसमान में लोगों ने देखा ये अद्भुत नजारा, इन राशि वालों के लिए हो सकता है भारी

Venus, Saturn And Moon In Sky: आज सूर्यास्त के बाद आसमान में एक अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है. डेढ़ घंटे तक शुक्र, शनि और चंद्र ग्रह को एक साथ देखने को मौका आप भी बिल्कुल अपने हाथ से न जानें दे.

फाइल फोटो

Live Shukra Shani And chandra Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. एक ही राशि में कई ग्रहों के एक साथ विराजमान होने को युति कहा जाता है. ऐसी ही युति आज बन रही है. आज कुंभ राशि में एक साथ शुक्र, शनि और चंद्र का मिलन हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि में शनि और चंद्रमा की युति से विष योग बन रहा है. इस योग को कुछ राशि के जातकों के लिए अशुभ माना जा रहा है. इन राशि के जातकों को धन हानि समेत अन्य नुकसान होने के भी योग बन रहे हैं. 

कर्क राशि- शनि और चंद्रमा की युति से इन राशि वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होगी.  इस दौरान इन जातकों को सेहत का ध्‍यान रखना होगा. इस अवधि में बातचीत के दौरान सतर्क रहें, वरना किसी से झगड़ा होने की संभावना है. कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं. बता दें कि चंद्र किसी भी राशि में 3 दिन तक विराजमान रहते हैं. ऐसे में नौकरी परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो 3 दिन रुकना ही बेहतर है. भोलेनाथ और शनि देव की आराधना करें, लाभ मिलेगा.

कन्या राशि- इन राशि के जातकों के लिए भी ये युति शुभ नहीं है. इस दौरान किसी विवाद में उलझने की संभावना है. अगर कोर्ट-कचहरी का कोई मामला चल रहा है, तो ये मामला आपके विरोध में आ सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान यात्राे करते समय विशेष सावधानी बरतें.

मीन राशि- इस दौरान मीन राशि के जातक भी विशेष सावधानी बरतें. वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस दौरान बजट बिगड़ सकता है. अगर किसी नए काम की शुरुआत की सोच रहे हैं, तो न करें. ये समय सही नहीं है. कहीं पर पैसा निवेश न करें. वहीं, नौकरी करने वाले लोग वर्कप्‍लेस पर लापरवाही न करें. सेहत का ध्‍यान रखें. साझेदारी में काम शुरू करने से बचें.

आज 23 जनवरी के दिन आसमान में बेहद सुंदर नजारा देखने को मिल रहा है. दरअसल, आज तीन बड़े ग्रह शुक्र, शनि और चंद्र आसमान में एक साथ दिखाई दे रहे हैं. कई जगहों पर लोगों को इस सुंदर नजारे के दर्शन हो भी गए हैं. इस अद्भुत संयोग की खास बात यह है कि इसे देखने के लिए आपको किसी टेलीस्कोप की जरूरत नहीं है. बल्कि इसे खुली आंखों से ही देखा जा सकता है. कई सालों बाद ऐसा संयोग देखने को मिल रहा. बता दें कि आप लोग ये अद्भुत और बेहद खूबसूरत नजारा रात 8 बजे तक देख सकते हैं.

अक्सर ग्रहों की युति होती है, लेकिन उन्हें देखा नहीं जा सकता. लेकिन 23 जनवरी को होने वाली ये युति इसलिए बेहद खास है, क्योंकि इसे बिना किसी टेलीस्कोप या चश्में के खुली आंखों से ही देखा जा सकता है. जानें कैसे बन रहा है ये अद्भुत संयोग.

शुक्र, शनि और चंद्र एक ही राशि में होंगे

ज्योतिष अनुसार 17 जनवरी को शनि ने 30 साल बाद कुंभ राशि में गोचर किया था. वहीं, शुक्र भी गोचर कर कुंभ राशि में विराजमान हो गए हैं और आज चंद्र भी कुंभ राशि में रहेंगे. ऐसे में शुक्र, शनि और चंद्र तीनों ग्रह पश्चिमी क्षितिज में उदय होने वाले हैं. इतना ही नहीं, कई सालों बाद ऐसा हो रहा है कि इस युति को खुली आंखों से देखा जा सकेगा.

बता दें कि आज शाम सूर्यास्त के बाद माघ द्वितीय का चंद्रमा हंसिए के आकार का दिखाई देगा. वहीं, चंद्र के बराबार में चमकेगा शुक्र तारा. बता दें कि दोनों ग्रहों के बीच एक से डेढ डिग्री अंतर ही होगा. वहीं, शनि 0.41 डिग्री पर होंगे.

ज्योतिष अनुसार इस  समय सभी ग्रह उदित हैं. इन तीनों ग्रहों की युति के बाद 8 बजे के बाद गुरु ग्रह को पूर्व दिशा में देखा जा सकेगा. इन तीनों ग्रह की युति सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ ग्रह डालेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news