Monday Remedies: सोमवार को भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां, रूठ जाएंगे भगवान शिव
Advertisement
trendingNow11313365

Monday Remedies: सोमवार को भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां, रूठ जाएंगे भगवान शिव

Monday Mistakes: कुछ चीजें हमारी आदत बन जाती हैं, लेकिन सोमवार (Monday) को आप भूलकर भी ये गलतियां ना करें क्योंकि इससे भगवान शिव (Lord Shiva) रूठ सकते हैं.

भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय.

Remedies For Lord Shiva Blessings: सोमवार (Monday) का दिन भगवान शिव (Lord Shiva) का दिन माना जाता है. हिंदू (Hindu) धर्म के लोग सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा (Lord Shiva Worship) करते हैं और कई लोग इस दिन व्रत (Fast) भी रखते हैं. ऐसा करने वाले श्रद्धालुओं को भगवान शिव का आशीर्वाद (Lord Shiva Blessings) मिलता है. उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. ऐसे कई उपाय हैं जिनकी मदद से भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है. लेकिन उससे पहले आपको उन गलतियों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए जो भूलकर भी सोमवार के दिन नहीं करनी हैं. अगर आप ऐसा करते हैं तो भगवान शिव रूठ सकते हैं.

सोमवार को क्या नहीं करना चाहिए?

- सोमवार के दिन काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. पूजा में तो इस बात का खास ख्याल रखें.

- भगवान शिव की पूजा में तुलसी दल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

- भगवान भोलनाथ को नारियल चढ़ाना तो शुभ है, लेकिन नारियल पानी उनको कभी नहीं चढ़ाना चाहिए.

भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय

अगर आप भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आप सोमवार को सुबह जल्दी उठें और स्नान-ध्यान करने के बाद महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें. इसके बाद भगवान शिव के मंदिर में शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं. इसके साथ 'ऊँ नम: शिवाय' का जाप करें. भगवान शिव को बेलपत्र और अक्षत भी अर्पित करें. भगवान भोलेनाथ की पूजा करते समय शिवलिंग पर पीला चंदन लगाएं.

शादी का उपाय

अगर आपकी शादी नहीं हो रही है और रिश्ते में रुकावट आ रही है तो आप सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद भगवान शिव की पूजा करें. आप शिवलिंग का अभिषेक करें. भगवान शिव की कृपा से आपकी शादी में आ रही रुकावट दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news